Monday, 18 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पीएम मोदी ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 22, 2021, 18:07 pm IST
Keywords: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ   PM Narendra Modi Tribute to Kalyan Singh   Kalyan Singh   Former CM Kalyan Singh  
फ़ॉन्ट साइज :
पीएम मोदी ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. मोदी आज सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे. एयरपोर्ट से मोदी का काफिला कल्याण सिंह के आवास के लिए रवाना हुआ. बता दें कि कल्याण सिंह का शनिवार रात करीब सवा नौ बजे लखनऊ में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. वह 89 वर्ष के थे. कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार 23 अगस्त को नरौरा में गंगा तट पर किया जाएगा.

यह हमारे लिए अपूरणीय क्षति- मोदी
मोदी ने कहा कि हम सबके लिए अपूरणीय क्षति है. कल्याण सिंह जी के माता-पिता ने जो नाम दिया था उन्होंने उस नाम को सार्थक किया. वो जीवन भर जन कल्याण के लिए जिए. उन्होंने जन कल्याण को अपना जीवन मंत्र बनाया. बीजेपी, जन संघ पूरे परिवार को एक विचार के लिए देश के उज्जवल भविष्य के लिए अपना जीवन समर्पित किया.

मोदी ने आगे कहा कि कल्याण सिंह जी देश के कोने-कोने में विश्वास का नाम बन गए थे. जीवन के अधिकतम समय वे जन कल्याण के लिए हमेशा प्रयत्न करते रहे. उन्हें जब भी जो भी दायित्व मिला, हमेशा हर एक के लिए प्रेरणा का केंद्र बने. देश ने एक मूल्यवान शख्सियत, एक सामर्थ्यवान नेता खोया है. हम उनकी भरपाई के लिए उनके आदर्शों, संकल्पों को लेकर उनके सपनों को पूरा करने में कोई कमी नहीं रखेंगे. मैं भगवान श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें अपने चरणों में स्थान दें और भगवान उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में इस दुख को सहन करने की शक्ति दें. 

तीन दिन का राजकीय शोक घोषित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. उन्होंने प्रदेश में 23 अगस्त को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के बाहर पत्रकारों से कहा, 'हम सबके लिए दुखद समाचार है, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह जी हमारे बीच नहीं रहें. विगत दो माह से कल्याण सिंह अस्वस्थ थे, आज रात सवा नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.'

अन्य खास लोग लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल