Wednesday, 08 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

15 अगस्त को दिल्ली के ट्रैफिक रूट में रहेगा बदलाव

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 13, 2021, 19:14 pm IST
Keywords: Independence Day Traffic Advisory   Independence Day 2021   Red Fort   New Delhi   Delhi News   ट्रैफिक पुलिस  
फ़ॉन्ट साइज :
15 अगस्त को दिल्ली के ट्रैफिक रूट में रहेगा बदलाव

स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर 15 अगस्त के दिन दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक रूट में बदलाव किया है. समारोह को ध्यान में रखते हुए लाल किले के आसपास के क्षेत्र में सुबह 4 बजे से लेकर 10 बजे तक आम वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरीके से रोक रहेगी. केवल उन्हीं वाहनों को आने जाने की अनुमति होगी, जिन्हें कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है या जिनकी ड्यूटी वहां है और उन्हें संबंधित पास जारी किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इस दौरान लाल किले के आसपास जाने से बचें ताकि उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े.

ये रहेगी यातायात व्यवस्था

ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि 15 अगस्त को आयोजित होने वाले समारोह के लिए सुरक्षा के साथ-साथ यातायात के बंदोबस्त भी किए गए हैं. 15 अगस्त के दिन बसों को लेकर विशेष इंतजाम रहेंगे. सुबह 4 बजे से लेकर 10 बजे तक लाल किले के आसपास के मार्गों को आम वाहनों के लिए पूरी तरीके से बंद रखा जाएगा.

ये रास्ते रहेंगे बंद

- एसपी मुखर्जी मार्ग पर एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक.
- चांदनी चौक के लाल किला से फाउंटेन चौक तक.
- निषाद राज मार्ग, रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक.
- एस्पलेनैड रोड पर लिंक रोड से लेकर नेताजी सुभाष मार्ग तक.
- रिंग रोड पर राजघाट से लेकर आईएसबीटी तक.

एलएनजेपी और कस्तूरबा अस्पताल तक ऐसे जाएं

संयुक्त आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि लाल किले के नजदीक दो अस्पताल हैं, लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल और कस्तुरबा अस्पताल. इनमें से लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल जाने के लिए किसी प्रकार की रोक नहीं रहेगी जबकि कस्तूरबा अस्पताल कार्यक्रम स्थल से काफी नजदीक है. इस वजह से मुख्य मार्ग से यहां जाने पर पाबंदी रहेगी. इस अस्पताल में पहुंचने के लिए चांदनी चौक, हौज काजी और उर्दू बाजार के रास्ते होकर जाना होगा.

पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए यहां से जाएं

पूर्वी या दक्षिणी दिल्ली से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए आईटीओ से दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, पंचकुइयां रोड, झंडेवालान, रानी झांसी फ्लाईओवर और मोरी गेट के रास्ते पहुंचा जा सकेगा, जो लोग बस के माध्यम से सफर करेंगे, उन्हें ध्यान रखना होगा कि स्वतंत्रता दिवस वाले दिन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, कश्मीरी गेट बस अड्डे एवं लाल किले जाने वाली बसों को उनके गंतव्य स्थान से पहले ही खत्म कर दिया जाएगा.

साउथ दिल्ली से नॉर्थ दिल्ली जाने वाले इस रूट को अपनाए

साउथ से नॉर्थ जाने के लिए अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, मदर टेरेसा क्रिसेंट रोड, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग, पकंचकुइयां मार्ग से रानी झांसी रोड होते हुए पहुंचा जा सकता है. इसके अलावा दूसरा रास्ता कनॉट प्लेस से मिंटो रोड, भवभूति मार्ग, अजमेरी गेट, श्रद्धानंद मार्ग, लाहौरी गेट चौक, नया बाजार, पीली कोठी से एसपी मुखर्जी मार्ग होते हुए उत्तरी दिल्ली तक पहुंचा जा सकता है. वहीं तीसरा विकल्प निजामुद्दीन ब्रिज से पुश्ता रोड होते हुए, जीटी रोड से युधिष्ठिर सेतु से आईएसबीटी तक पहुंचा जा सकता है.

पूर्वी दिल्ली से पश्चिमी दिल्ली तक ऐसे पहुंचे

पूर्व से पश्चिम जाने के लिए डीएनडी, एनएच24, विकास मार्ग, शाहदरा ब्रिज, वजीराबाद ब्रिज से होते हुए रिंग रोड तक पहुंचा जा सकता है. दूसरा रूट विकास मार्ग से डीडीयू मार्ग, भवभूति मार्ग, डीबीजी रोड, बर्फ खाना, रानी झांसी फ्लाईओवर होते हुए जाया जा सकता है.

अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख