Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नीरज चोपड़ा के ओलिंपिक स्वर्ण जीतने के साथ ही उनपर हो रही पैसों की बरसात

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 08, 2021, 20:52 pm IST
Keywords: Tokyo 2020 Olympics   Olympics 2021   India at Tokyo Olympics   Tokyo Olympics   Tokyo Olympics 2020   Olympics 2020   Olympics 2021   Olympic Games   India Olympic Medal   2020 ओलिंपिक   स्वर्ण पदक विजेता   नीरज चोपड़ा   
फ़ॉन्ट साइज :
नीरज चोपड़ा के ओलिंपिक स्वर्ण जीतने के साथ ही उनपर हो रही पैसों की बरसात टोक्योः कोरोना महामारी के चलते साल 2021 में आयोजित हुए 2020 ओलिंपिक में स्वर्ण पदक हासिल कर भारत का मान बढ़ाने और दुनिया भर में अपनी सफलता का झंडा गाड़ने वाले नीरज चोपड़ा ने पूरे देश को खुश कर दिया है. नतीजा यह है कि उनपर पैसों की बरसात कम नहीं हो रही है.

सफलता नीरज चोपड़ा को मिली है लेकिन इसका जश्न पूरा देश, सारी सरकारें  मना रही हैं. उन्हें सिर्फ बधाई संदेश नहीं दिए जा रहे हैं, बल्कि बड़े-बड़े इनाम भी मिलते दिख रहे हैं. जैवलिन में गोल्ड मेडल मिलते ही उन पर धन वर्षा शुरू हो गई है.

इस धन वर्षा का सिलसिला हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुरू किया. नीरज की जीत के बाद उन्होंने ऐलान कर दिया कि इस स्टार खिलाड़ी को राज्य सरकार की तरफ से 6 करोड़ रुपये मिलेंगे. वहीं क्लास-1 की नौकरी भी दी जाएगी.

इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी नीरज की जीत का बेहतरीन अंदाज में जश्न मनाया. उन्होंने 2 करोड़ रुपए देने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि नीरज का पंजाब से एक गहरा नाता है, ऐसे में उनका गोल्ड जीतना सभी पंजाबियों के लिए गर्व की बात है.

मणिपुर की सरकार ने भी नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. मणिपुर की कैबिनेट बैठक में नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने का फैसला लिया है.

सीएम अमरिंदर के बाद आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नीरज चोपड़ा को एक करोड़ देने का ऐलान किया. उनकी तरफ से प्रेस नोट में कहा गया कि भारतीय होने के नाते हम सभी को नीरज पर गर्व है. सीएसके अब एक 8758 नंबर की स्पेशल जर्सी भी बनाएगी और हमारी तरफ से नीरज को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

बाद में बीसीसीआई ने भी टोक्यो ओलिंपिकके तमाम खिलाड़ियों को सम्मान देने का ऐलान किया. एक तरफ नीरज को एक करोड़ देने की बात कही गई तो वहीं चनू, रवि धहिया को 50 लाख देने का ऐलान हुआ. सिंधु और बजरंग पुनिया को भी 25 लाख रुपये देने की घोषणा हुई. इन सभी खिलाड़ियों को आईपीएल के फाइनल में बुलाया गया है.

वैसे नीरज चोपड़ा को पैसों के अलावा इंडिगो ने भी खास तोहफा दिया है. कंपनी की तरफ से पूरे एक साल के लिए फ्री टिकट का ऐलान कर दिया गया है. उनके लिए ये स्पेशल स्कीम आठ अगस्त से अगले साल 7 अगस्त तक जारी रहने वाली है. अभी तक नीरज के लिए कुल ग्यारह करोड़ रुपये का इनाम घोषित किया जा चुका है जो आने वाले दिनों में और भी बढ़ सकता है.

नीरज चोपड़ा के टोक्यो ओलिंपिकमें गोल्ड मेडल जीतने के बाद इनामों की बारिश हो रही है. इस बीच, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नीरज को महिंद्रा XUV700 गिफ्ट करने का ऐलान किया है. एक ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा से नीरज को XUV700 देने की मांग की, जिसपर आनंद महिंद्रा ने हामी भर दी. आनंद महिंद्रा ने रिप्लाई किया, ''हां सचमुच, हमारे गोल्डन एथलीट को एक एक्सयूवी 700 गिफ्ट में देना मेरा व्यक्तिगत सौभाग्य और सम्मान होगा.'' उन्होंने कंपनी के डायरेक्टर को टैग करते हुए लिखा कि कृपया उनके लिए एक एक्सयूवी 700 तैयार रखें.

एडटेक कंपनी बायजूज ने भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को दो करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. इस स्टार्टअप ने इसके साथ ही तोक्यो में पदक जीतने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक-एक करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की.

टोक्यो ओलिंपिकमें गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने अपना मेडल दिवंगत एथलीट मिल्खा सिंह को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि आज मैं अपना बेस्ट दूंगा, लेकिन गोल्ड मेडल के बारे में नहीं सोचा था. गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने बधाई दी. इसके अलावा, पीएम मोदी ने नीरज से फोन पर बात भी की और उनकी मेहनत की प्रशंसा की.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणवी अंदाज में नीरज को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा के छोरे ने टोक्यो में लठ गाड़ दिया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने भी नीरज को बधाई दी.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल