हिमाचल के कई इलाकों में बादल फटने से तबाही

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 12, 2021, 18:25 pm IST
Keywords: Himachal Pradesh   Flood Cloudburst   Flood   Himachal Pradesh Flood   हिमाचल प्रदेश  
फ़ॉन्ट साइज :
हिमाचल के कई इलाकों में बादल फटने से तबाही

हिमाचल प्रदेश में आसमान से आफत टूटी है. राज्य के कई इलाकों में बादल फटने की वजह से तबाही आ गई है. धर्मशाला में कई गाड़िया बह गईं, घर और दुकान भी गिर गए. शिमला के पास सड़क बहने से रास्ते बंद हो गए. राज्य में 16 जुलाई तक इसी तरह से मानसून की बारिश होगी. इस बीच पीएम मोदी ने कहा कि राज्य को हर संभव मदद दी जा रही है. हिमाचल प्रदेश की स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण स्थिति पर नजर रखी जा रही है. अधिकारी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हर संभव सहयोग दिया जा रहा है. मैं प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की. अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, “हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश से आयी प्राकृतिक आपदा के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की है. राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमें शीघ्र वहां पहुंच रही हैं. गृह मंत्रालय स्थिति को निरंतर मॉनिटर कर रहा है. केंद्र की ओर से हिमाचल को हर संभव मदद दी जाएगी.”

अमित शाह के ट्वीट पर मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से निपटने एवं राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीमें भेजने हेतु केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक आभार. हमारी सरकार भी इस स्थिति से निपटने हेतु हरसंभव कार्य कर रही है.”

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल