Sunday, 26 September 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

दुर्व्यवस्था: बारिश के भेंट चढ़े चंदौली के किसान, किसानों को फेकनी पड़ी सब्जियां 

दुर्व्यवस्था: बारिश के भेंट चढ़े चंदौली के किसान, किसानों को फेकनी पड़ी सब्जियां 
चंदौली: केंद्र की मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार लगातार किसानों की आय वृद्धि की बात करती हैं, लेकिन जिले में मूलभूत सुविधाएं ही किसानों को उपलब्ध नहीं हो पाती है ये हम यूं ही नहीं कह रहे हैं । बल्कि चंदौली जिला मुख्यालय पर स्थित नवीन मंडी का जो आलम है वह सारी कहानी बयां करता है । नवीन मंडी की स्थापना इसलिए की गई थी कि जनपद की किसान अपने यहां फसल उचित मूल्य पर बेच सकें और उन्हें सरकारी सुविधा भी प्राप्त हो । जनपद में 17 जून को लगभग 12 घंटे मूसलाधार बारिश हुई.




जिससे चारों तरफ जल जमाव हो गया वही नवीन मंडी चंदौली में जल जमाव और दुर्व्यवस्था के शिकार किसान हो रहे हैं। भारी बारिश के कारण जहां जल जमाव हो गया है वही बड़ी संख्या में किसानों की सब्जियां भी बर्बाद हो गई। जिन्हें अपनी सब्जियां खुले में फेकनी पड़ी । बर्बादी के कारण किसानों का गुस्सा फूटा और उन्होंने सारा ठीकरा नवीन मंडी समिति पर फोड़ दिया । किसानों का आरोप था की उनको उचित सुविधाएं नहीं दी जा रही है उनसे शुल्क लिया जाता है उनके सामान बर्बाद हो रहे हैं ।मजबूरन उन्हें अपनी सब्जियां फेंकनी पड़ी है.

वही नवीन मंडी चंदौली के सचिव ने नवीन मंडी में दुर्व्यवस्था को लेकर अपना दुखड़ा रोया और संसाधन की कमी का हवाला देते हुए यह भी कहा कि किसानों को आने वाले समय में और भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि नवीन मंडी में जल निकासी और सड़क मरम्मत कार्य जो ठेकेदार कर रहा है उसने अभी काम रोक रखा है.

 
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख