Sunday, 26 September 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चन्दौली: कोरोना वायरस से ज्यादा यहां है वैक्सीन लगने का डर, टीम के लाख समझाने के बाद भी तैयार नही हुए लोग

चन्दौली: कोरोना वायरस से ज्यादा यहां है वैक्सीन लगने का डर, टीम के लाख समझाने के बाद भी तैयार नही हुए लोग
चन्दौली: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने खूब कहर बरपाया. दूसरी लहर में मौतों को लेकर भी सरकार पर उंगली उठती रही और वैक्सीनेशन तेज करने की भी मांग होती रही. अब जबकि वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने की बात सरकार कर रही है, और यूपी में 18+ वालो को वैक्सीनेशन लग रहा तो अफवाहों का संक्रमण वैक्सीन पर भारी पड़ता दिख रहा है. यूपी के चंदौली जिले में कई गांवों के लोगों में वैक्सीन को लेकर खौफ है.

 
चन्दौली जिले की बरहनी ब्लॉक  में कई गांव ऐसे हैं, जहां के ग्रामीणों के दिल-दिमाग में अफवाहों और खौफ ने घर कर रखा है.  बरहनी ब्लॉक में वैक्सीनेशन तो हो रहा है लेकिन इसकी रफ्तार गांवों के भ्रम के आगे फेल है जिहा कई गांव ऐसे हैं जहां के लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है या लगवाने से डर रहे तमाम तरह के प्रलोभन के वावजूद टस से मस नही हो रहे. वैक्सीनेशन के लिए गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग व आंगनबाड़ी विभाग की टीम के लाख समझाने पर भी गांव के 40 प्रतिशत आबादी जब वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं हुआ तब टीम को वापस लौटना पड़ा.

 
जानकारी के मुताबिक, बरहनी ब्लॉक के अमड़ा, हरिपुर, भोलापुर,मचवाँ,बरहनी, रामपुर में और ऐसे ही 75 गांवों में शत प्रतिशत वैक्सीन न लगने के पीछे वैक्सीन का डर भय गांववासियों के जेहन में बैठ गया है. मचवाँ व भोलापुर में सीएचओ व एएनएम, आंगनबाड़ी के नेतृत्व में टीम वैक्सीनेशन करने गई थी. टीम ने लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक करने की भी कोशिश की. डीएम ने भी लोगों को जागरुक करने के लिए नोडल अधिकारी, ग्राम प्रधानों को भी लगाया लेकिन इस गांव में केवल 30 प्रतिशत लोगो को ही वैक्सीन लगवाने में स्वास्थ्य विभाग की टीम कामयाब हो पाई.
 
क्या कही सीएचओ?
 
बरहनी ब्लॉक की सीएचओ प्रियतमा तिवारी ने कहा कि लोगो को समझाने के बाद भी लोग वैक्सीन लगवाने को तैयार नही हो रहे यहां तक कि लोग गाली भी हमलोगों को दे रहे व गांव से बाहर जाने के लिए कह रहे वही लोग पैर तक पकड़ ले रहे कि हमे वैक्सीन नही लगवाना आप कृपया कर के यहां से चले जाईए.
 
वैक्सीन को लेकर क्या बोली सीएचओ?
 
सीएचओ बरहनी प्रियतमा तिवारी ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और वह खुद भी 2 डोज़ ले चुकी है वैक्सीन से किसी की मौत नही हुई है और न ही वैक्सीन का कोई बहुत बड़ा साइड इफ़ेक्ट है हा मामूली बुखार और शरीर मे दर्द लूज मोशन किसी किसी को हो रहा है जो एक दो दिन में अपने आप ठीक भी हो जा रहा है.
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख