पश्चिम बंगाल में 1 जुलाई तक बढ़ीं कोरोना की पाबंदियां

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 14, 2021, 17:20 pm IST
Keywords: West Bengal   CM Mamata Banerjee   Chief Minister Mamata Banerjee   CM   Covid Vaccination  
फ़ॉन्ट साइज :
पश्चिम बंगाल में 1 जुलाई तक बढ़ीं कोरोना की पाबंदियां

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने कोरोना संबंधित पाबंदियों को एक जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि इस दौरान सरकार ने जनता को और कई रियायतें देने का फैसला किया है. अब राज्य में बार के साथ वाले रेस्टोरेंट्स को दोपहर 12 बजे से लेकर रात 8 बजे तक 50 फीसदी सिटिंग क्षमता के साथ खोलने की इजाज़त दी गई है.

इस दौरान हर तरह की ज़रूरी सेवाओं को इन पाबंदियों से बाहर रखा गया है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. सीएम ने ये भी बताया कि 16 जून से सभी सरकारी दफ्तर 25 फीसदी स्टाफ के साथ काम करेंगे, जबकि प्राइवेट और कॉरपोरेट दफ्तर सुबह 10 बजे से शाम के 4 बजे तक 25 फीसदी स्टाफ क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे.

स्पोर्ट्स एक्टिविटीज़ की मंज़ूरी

सीएम ममता ने कहा कि वो दुकानें जो कि किसी शॉपिंग मॉल या कॉम्पेलक्स में हैं, उन्हें 50 फीसदी वर्क फोर्स के साथ सुबह 11 बजे से शाम के 6 बजे तक खोलने की इजाज़त दी जा रही है. इसके अलावा राज्य में खेलों से जुड़ी एक्टिविटीज़ को भी शुरू करने की मंज़ूरी दी गई है.

हालांकि दर्शकों को खेल का मज़ा उठाने के लिए अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा. सरकार ने बिना दर्शकों के खेल एक्टिविटी शुरू करने की इजाज़त दी है. राज्य सरकार ने कहा है कि अगले आदेश तक सभी शैक्षणिक संस्थान और जलमार्ग फिलहाल बंद ही रहेंगे. साथ ही इमरजेंसी स्थिति को छोड़कर निजी वाहनों की आवाजाही पर भी रोक जारी रहेगी.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल