Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

2024 से पहले वापस हो जाएंगे तीनों नए कृषि कानून: राकेश टिकैत

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 02, 2021, 18:46 pm IST
Keywords: BKU Spokesperson   Rakesh Tikait   BKU President   Agriculture Bill   Farm Protest   Farmers Protest  
फ़ॉन्ट साइज :
2024 से पहले वापस हो जाएंगे तीनों नए कृषि कानून: राकेश टिकैत पिछले साल सितंबर के महीने में संसद से पास तीन नए कृषि सुधार संबंधी कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आसपास किसानों का प्रदर्शन पिछले करीब छह महीने से भी ज्यादा वक्त से चला आ रहा है. सरकार की तरफ से इन्हें काफी मान-मनौव्वल की कोशिश के बावजूद ये लोग अपनी जिद पर अड़े हुए हैं. इधर, भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यह उम्मीद जताई है कि साल 2024 से पहले भारत सरकार मान जाएगी और इन तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाएगा.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को कहा कि 2022 में क्या असर होगा यह जनता चुनाव के आने पर बता देगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का पैसा बकाया है. टिकैत ने कहा- मेरे हिसाब से कोरोना बड़ा है, लेकिन सरकार के हिसाब से कानून बड़े हैं.

उन्होंने आगे कहा कि जनता सरकार को अपना जवाब देगी. टिकैत ने कहा कि गुजरात में किसी पार्टी की सरकार नहीं है, वहां पर पुलिस की सरकार है. इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी पुलिस की सरकार होगी.

अभी चलेगा आंदोलन

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने सवाल पूछते हुए कहा कि अभी आंदोलन चलेगा. अगर हम फर्जी किसान हैं तो सही किसान कौन है? उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन का उत्तर प्रदेश में हुए चुनाव पर बड़ा असर हो रहा है. गौरतलब है कि अगले साल यूपी और पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में राकेश टिकैत का इशारा इन्हीं राज्यों की ओर है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल