प्रियंका गांधी ने CBSE 12वीं परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

जनता जनार्दन संवाददाता , May 31, 2021, 19:03 pm IST
Keywords: Rahul Gandhi   Rahul   Congress   Priyanka Gandhi Writes Letter   Eduaction News  
फ़ॉन्ट साइज :
प्रियंका गांधी ने CBSE 12वीं परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सीबीएसई की 12वीं परीक्षा को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है. अपने पत्र में उन्होंने छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के कई सुझाव शिक्षा मंत्री को दिए हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि इनकी आवाज़ को सुना जाना चाहिए. 

प्रियंका गांधी ने पत्र ट्वीट करते हुए लिखा है कि उन्होंने सीबीएसई की परीक्षा को लेकर छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से मिले कई सुझावों को शिक्षा मंत्री के साथ साझा किए हैं. प्रियंका गांधी कोरोना महामारी के दौर में परीक्षा कराने की मुखालिफत करती रही हैं. उन्होंने कई बार सीबीएसी की 12वीं को रद्द करने की मांग की है.

कोर्ट में दो दिन के लिए टली सुनवाई

आपको बता दें कि परीक्षा रद्द की मांग वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई. हालांकि अदालत ने मामले की सुनवाई अब 3 जून तक के लिए टाल दिया है. केंद्र की ओर से एटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल ने कहा है कि सरकार 2 दिन में अंतिम फैसला ले लेगी. इसलिए सुनवाई गुरुवार के लिए टाल दी जाए. केंद्र ने कोर्ट को दो दिन के भीतर अपना आखिरी फैसला अवगत कराए जाने की बात कही.

शिक्षा मंत्री ने 1 जून को परीक्षा पर फैसले की कही थी बात

बता दें कि 23 मई को हुई हाई लेवल मीटिंग में  केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि 12वीं की परीक्षा की तारीखों पर 1 जून को फैसला लिया जा सकता है. ऐसे में अगर आज सुप्रीम कोर्ट का रुख परीक्षाएं आयोजित कराने के पक्ष में होता है तो 1 जून को ही परीक्षा की तारीख घोषित की जा सकती है. ऐसे में हर किसी की नजर आज सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी है.

अन्य शिक्षा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल