Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आठ राज्यों के स्वास्थ्यमंत्रियों के साथ हर्षवर्धन ने की बैठक

जनता जनार्दन संवाददाता , May 12, 2021, 18:45 pm IST
Keywords: Covid   कोरोना वायरस   डॉ. हर्षवर्धन  
फ़ॉन्ट साइज :
आठ राज्यों के स्वास्थ्यमंत्रियों के साथ हर्षवर्धन ने की बैठक

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हर रोज तीन लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आठ राज्यों के स्वास्थ्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में कोरोना और वैक्सीनेशन को लेकर विचार विमर्श किया गया.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, बिहार, झारखंड, ओडिशा, जम्मू कश्मीर और तेलंगाना के स्वास्थ्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की प्रगति की समीक्षा की गई और इसे तेज करने के लिए कदमों पर चर्चा हुई.

बैठक के बाद हर्षवर्धन ने कहा कि राज्य सरकारें संयम के साथ काम कर रही हैं. इस बैठक में कोरोना वायरस को कम करने के उपायों पर चर्चा की गई. कोरोना वायरस के मामलों में अचानक इजाफा हुआ है. राज्यों के साथ बैठक में कोरोना से निपटने की रणनीति तय हुई है.

हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोरोना नियमों का पालन करना काफी जरूरी है. कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन सबसे प्रभावी है. 18-44 साल की उम्र के लोगों को जोड़ने के बाद एक मई से बड़े स्तर पर टीकाकरण जारी है. देश में 45 साल से उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन निशुल्क मुहैया करवाई जा रही है.

देश में कितने नए मरीज?

बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 3,48,421 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 4205 मरीजों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 3,55,338 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज भी किए जा चुके हैं.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल