Sunday, 24 October 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बिहारः आज शाम चार बजे से बंद हो जाएंगी दुकानें

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 29, 2021, 12:30 pm IST
Keywords: Corona   Bihar News   Corona Updates BIHAR   Corona Virus   Covid Guideline  
फ़ॉन्ट साइज :
बिहारः आज शाम चार बजे से बंद हो जाएंगी दुकानें

पटनाः कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद लिए गए नए निर्णय के अनुसार अब आज शाम चार बजे से दुकानें बंद हो जाएंगी. वहीं, छह बजे शाम के बाद कर्फ्यू के कारण लोग घरों से नहीं निकल सकेंगे. हालांकि अस्पताल और इलाज से संबंधित लोगों को छूट रहेगी इसमें. यह नए नियम फिलहाल 15 मई तक लागू रहेंगे. यह सारे फैसले बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की हुई बैठक में लिए गए थे.

इसके अलावा आज से आवश्यक कार्यालयों को छोड़कर बाकी जगह केवल 25 प्रतिशत की उपस्थिति में ही कार्य होगा. राहत की बात है कि विवाह समारोह के लिए रात्रि कर्फ्यू रात के दस बजे से प्रभावी होगा. इसके अलावा इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस समारोह के दौरान डीजे आदि नहीं बजाना होगा.

आज से अब चार बजे से ही बंद हो जाएंगे कार्यालय

वहीं, काम काज को लेकर सरकार ने निर्देश दिया कि सभी कर्मियों (सरकारी व गैर सरकारी) को घर से काम करने के लिए प्रेरित किया जाए. सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय शाम के चार बजे बंद कर दिए जाएं. इसके अलावा आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने पर भी बल दिया गया.

मुख्यमंत्री कर चुके हैं हाई लेवल मीटिंग

गौरतलब हो कि बीते मंगलवार को हुई हाई लेवल मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार के साथ उपमुख्‍यमंत्री और विभिन्‍न विभागों के आला अधिकारियों के साथ सभी 38 जिलों के डीएम मौजूद थे. सभी ने अपने-अपने जिलों के हालात की जानकारी दी थी. जिलों से मिले फीडबैक और कोरोनावायरस संक्रमण के ताजा हालात पर बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई और कुछ नियमों में बदलाव किए गए.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल