असम में भूकंप की तेज झटके, लोगों में मची अफरातफरी.

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 28, 2021, 12:03 pm IST
Keywords: Massive earthquake   Assam   Assam north east   भूकंप   गोवाहाटी   असम   भूकंप तीव्रता ६.२   
फ़ॉन्ट साइज :
असम में भूकंप की तेज झटके, लोगों में मची अफरातफरी. गोवाहटीः बुधवार सुबह असम के गुवाहाटी समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये भूकंप सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर आया है, जिसकी तीव्रता 6.4 आंकी गई है.नेशनल सेंटर ऑफ़ सीस्मोलॉजी के अनुसार, इस भूकंप का केंद्र असम के सोनितपुर में था. पहली बार भूकंप के झटके सुबह 7.51 पर महसूस किए गए. इनका केंद्र असम  के तेजपुर से 43 किलोमीटर दूर था. इसके बाद झटके 7 बजकर 55 मिनट पर महसूस किए गए. इस बार महसूस किए गए झटकों की तीव्रता 4.4 मापी गई. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भूकंप के झटकों से कई इमारतों में दरार आ गई है. लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे, कई इमारतों में दरारें पड़ गई हैं. मालूम हो कि लोग कोरोना वायरस के इस आक्रमण से पहले से ही घबराएं हुए हैं तो वहीं भूकंप के इस झटके ने लोगों को और भयभीत कर दिया है.

बताया जा रहा है कि भूकंप के तेज झटकों की वजह से कई इलाकों में दीवारें ढह गईं. वहीं, कई जगह पेड़ भी धराशायी हो गए. भूकंप के कारण काफी नुकसान होने की जानकारी भी मिल रही है. इसके अलावा उत्तर बंगाल और बिहार के कुछ इलाकों में भी भूकंप के झटके लगने की जानकारी मिली है.

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने Tweet किया है कि 'असम में भूकंप का बड़ा झटका महसूस किया गया है, मैं हर किसी के कुशल मंगल होने की कामना करता हूं, साथ ही लोगों से अपील करता हूं कि वो पूरी तरह से अलर्ट रहें, मैं अन्य जिलों से भी अपडेट ले रहा हूं.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल