Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कहां हो सरकार! योगी-अखिलेश बीमार, 24 घंटे में 2 लाख के पार कोरोना

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 15, 2021, 13:21 pm IST
Keywords: Corona update   Corona India   Corona latest   Corona news   Coronavirus Symptoms   Coronavirus   Corona Symptoms   कोरोना   कोरोना समाचार   कोरोना लॉकडाउन   कोरोना कर्फ्यू   कोरोना लेटेस्ट  
फ़ॉन्ट साइज :
कहां हो सरकार! योगी-अखिलेश बीमार, 24 घंटे में 2 लाख के पार कोरोना नई दिल्लीः कोरोना से देश त्राहि त्राहि कर रहा है. पर सरकार की अपनी गति है और कोरोना की अपनी रफ्तार. कोई थमने का नाम नहीं ले रहा, यह और बात है कि जनता कराह रही.

लखनऊ में एक ऐसी ही घटना सामने आई, जहां पर 70 साल के कोरोना मरीज को लेकर बेटा ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग पिता को कार में लेकर घूमता रहा, पर अस्पताल में जगह नहीं मिली. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होते भैंसा कुंड श्मशान का दृश्य डरा देने के लिए काफी है. लोग सरकार से आस लगाए बैठे हैं, पर उसकी प्राथमिकता में खुद का बचाव या चुनाव पहले दिख रहा.
 
पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 2 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जबकि लगातार दूसरे दिन एक हजार से अधिक मौतें हुई हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,00,739 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1000 से अधिक मौतों के साथ कोविड से मरने वालों की कुल संख्या 1,73,123 हो गई है.

पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अब 2 लाख के पार पहुंचे आंकड़े काफी चिंताजनक हैं. महाराष्ट्र के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के रिकॉर्ड केस दर्ज किए जा रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोविड-19 के दैनिक नए मामलों में से 82 प्रतिशत से अधिक मामले 10 राज्यों से हैं. जिसमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान शामिल हैं.

सबसे अधिक नए केस

    महाराष्ट्र- 58,952
    उत्तर प्रदेश- 20,510
    दिल्ली- 17,282 केस
    छत्तीसगढ़- 14,250
    मध्य प्रदेश- 9,720
    गुजरात- 7,410
    बिहार- 4786

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बाद अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं. उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है. वहीं सीएम ने बीते दिनों उनके संपर्क में आए लोगों से जांच कराकर आइसोलेशन में जाने को कहा है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को कोरोना के शुरुआती लक्षण नजर आए. कोरोना के लक्षण दिखने के बाद डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी कोरोना की जांच की. जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि योगी आदित्यनाथ को भी कोरोना हो गया है. उन्होंने ट्वीट करके खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी है.

कल योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया था, 'शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने कोविड की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं सेल्फ साइसोलेशन में हूं और चिकित्सकों के परामर्श का पूरी तरह से पालन कर रहा हूं. सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं.'

यूपी सीएम ने एक और ट्वीट किया और लिखा, 'प्रदेश सरकार की सभी गतिविधियां सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं. इस बीच जो लोग भी मेरे संपर्क में आएं हैं वह अपनी जांच अवश्य करा लें और एहतियात बरतें.'

दरअसल मुख्यमंत्री कार्यालय में एसपी गोयल, सचिव अमित सिंह और OSD अभिषेक कौशिक समेत कई लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे. इसके बाद सीएम योगी ने एहतियातन खुद को आइसोलेट कर लिया था. इधर योगी में भी कोरोना वायरस के लक्षण दिखे और उनकी भी कोरोना वायरस की जांच की गई.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Covid-19 वैक्सीनेशन की पहली डोज 5 अप्रैल को लगवाई थी. यह वैक्सीनेशन लखनऊ के सिविल अस्पताल में हुआ था. सीएम ने वैक्सीनेशन के बाद सभी लोगो से वैक्सीनेशन लगवाने की अपील की थी. उन्होंने संक्रमण के प्रति सावधानी बरतने की अपील भी की थी.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद वह होम आइसोलेशन में हैं और घर पर ही उनका इलाज चल रहा है. अखिलेश यादव ने संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है. गौरतलब है कि मंगलवार को ही अखिलेश यादव ने कोरोना टेस्ट करवाया था. इसके बाद उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस भी की थी.

अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है और घर पर ही उपचार शुरू हो गया है. पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जांच करा लें. उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है.'

बता दें कि अखिलेश यादव को कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं. लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह कोविड प्रोटोकॉल के तहत प्रेसक्राइब्ड दवाएं और आयुर्वेदिक उपचार ले रहे हैं. कोरोना संक्रमण के लक्षण न होने के बाद भी उन्हें 14 दिन का आइसोलेशन पीरियड पूरा करना होगा.

बता दें कि पिछले दिनों अखिलेश यादव ने निरंजनी अखाड़े के महंत नरेंद्र गिरी से मुलाक़ात की थी. महंत नरेंद्र गिरी कोरोना पॉजिटिव हैं और उनका इलाज ऋषिकेश एम्स में चल रहा है. महंत नरेंद्र गिरी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को अखिलेश यादव ने अपनी जांच करवाई थी.

    पिछले 24 घंटे में आए कुल नए केस: 2,00,739
    पिछले 24 घंटे में हुई कुल मौतें: 1,038
    पिछले 24 घंटे में कुल ठीक हुए:  93,528
    भारत में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा-  1,40,74,564
    भारत में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा- 1,73,123
    भारत में अब तक ठीक हुए मरीजों की संख्या-1,24,29,564
    भारत में अब कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या- 14,71,877
    भारत में कुल वैक्सीनेशन- 11,44,93,238
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल