महाराष्ट्र: टास्क फोर्स की मीटिंग में कल होगा लॉकडाउन पर फैसला

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 10, 2021, 19:33 pm IST
Keywords: Maharastra   Corona Lockdown   Corona India   Mumbai Lockdown Again  
फ़ॉन्ट साइज :
महाराष्ट्र: टास्क फोर्स की मीटिंग में कल होगा लॉकडाउन पर फैसला

दिल्ली: महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने आज सर्वदलीय बैठक की. बैठक में सीएम उद्धव ने कहा कि राज्य में अगर केस कम नहीं हुए तो 21 अप्रैल तक स्थिति बेहद खराब हो जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि ये वक्त लॉकडाउन का है, लॉकडाउन के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. दुनिया ने लॉकडाउन को स्वीकार किया है.

बैठक में मौजूद पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अगर पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया तो जनता सड़क पर आ सकती है. उन्होंने कहा कि लोगों को ध्यान में रखकर ही फैसला लेना होगा.

महाराष्ट्र में लागू है वीकेंड लॉकडाउन

महाराष्ट्र के सभी ज़िलों में कोरोना की रोकथाम को लेकर सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाया है. वीकेंड पर लगाए गए लॉकडाउन को अब तक उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है और मुंबई, पुणे, औरंगाबाद तथा नागपुर समेत राज्य के अधिकतर हिस्सों में सड़कें और बाजार सुने पड़े हैं.

बहरहाल, राजधानी मुंबई के कुछ बाजारों समेत राज्य के कुछ स्थानों पर लोगों को एक ही जगह पर बड़ी संख्या में जमा होकर दूरी और अन्य नियमों को तोड़ते देखा गया. राज्य में पहला वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात आठ बजे शुरू हुआ और यह सोमवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा.

शुक्रवार का आए करीब 59 हज़ार केस

शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में राज्य में 58,993 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 301 मरीजों की मौत हुई. केवल मुंबई में 9,200 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र में अब तक 32,88,540 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 57,329 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में गुरुवार को कोविड-19 के 56,286 नए मामले सामने आए थे. बुधवार को 59 हजार 907 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 322 मरीजों की मौत हुई थी.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल