Wednesday, 08 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

होली मिलन से बढ़ती है सामाजिक समरसता: यतेंद्र कुमार

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 28, 2021, 12:51 pm IST
Keywords: Holi   Holi Milan Samaroh   Holi 2021   Holi hain   Rang Barse   Rail News   Malda Division Rail   Rail Division Malda   Holi News   होली   होली 2021   मालदा रेल मंडल   होली मिलन समारोह  
फ़ॉन्ट साइज :
होली मिलन से बढ़ती है सामाजिक समरसता: यतेंद्र कुमार
मालदा: मंडल के कालिन्द्री भवन में शनिवार को होली मिलन समारोह आयोजित हुआ। मंडल के अधिकारियों व परिवार के सदस्यों ने अबीर-गुलाल लगाकर एक-दूसरे को होली की बधाई दी। इस दौरान आयोजित कवि सम्मेलन में रचनाओं के माध्यम से कवियों ने हर एक उपस्थित श्रोताओं को रंगारंग कर दिया।

बिहार के लखीसराय से आए मगही और हिन्दी के कवि व साहित्यकार दया शंकर सिंह ‘बेधड़क’ ने अपनी एक रचना ‘नईका चुरा पुरनका दही’ सुनाकर हंसी के गोले छोड़ दिए तो वही हिन्दी ,भोजपुरी,अंगिका व बांग्ला के मशहूर  कवि धर्मेंद्र पांडे ने अपनी हास्य गीत से हंसी की फुलझरियां जला दी। मुंगेर से आए साहित्यकार व बाफ्टा के सचिव, कवि प्रमोद कुमार निराला ने भी जमकर अपनी हास्य कविताओं से मनमोह लिया ।

दुमका से आए अंजनी शरण 'नूपुर' ने गंजेपन पर हास्य कविता प्रस्तुत की। सुपौल से आए विनय कुमार झा विमल ने अपनी होली गीत से माहौल और रंगीन कर दिया।हास्य कवि सम्मेलन के रंगारंग मंच का संचालन  वरिष्ठ मंडल यांत्रिक पदाधिकारी सतेंद्र तिवारी ने किया। 

मालदा मंडल के रेल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने कहा कि होली मिलन समारोह से भाईचारे का संदेश जाएगा,साथ ही इससे एकजुटता को बल मिलेगा.

इस आयोजन को सफल बनाने में  राजभाषा  विभाग के इंद्रज्योति रॉय व परिचालन विभाग के श्रेष्ठ गुप्ता की सराहनीय भूमिका रही।
अन्य त्यौहार लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख