उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का अतिक्रमण मुक्त अभियान लगातार जारी

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 24, 2021, 17:15 pm IST
Keywords: Yogi Aditynath   Chif Minister UttarPradesh   UP CM   UP News  
फ़ॉन्ट साइज :
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का अतिक्रमण मुक्त अभियान लगातार जारी

लखनऊ: लखनऊ से लेकर दिल्ली तक उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का अतिक्रमण मुक्त अभियान लगातार जारी है. इसी अभियान के तहत आज दिल्ली के मदनपुर खादर में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग ने अपनी ज़मीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्यवाही की. इस जमीन पर लंबे समय से भूमाफियाओं का कब्ज़ा रहा है जिसको आज अतिक्रमण से मुक्त कराया गया.

दिल्ली स्थित मदनपुर खादर में जलशक्ति सिंचाई विभाग के हेडवर्क्स खण्ड आगरा नहर ओखला द्वारा खसरा नंबर -612 की निशानदेही उपरान्त अतिक्रमण हटाये जाने का अभियान चलाया गया. जिसके अंतर्गत कुल 6 एकड़ (2.62 हेक्टेयर) जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत जल्द ही और बड़ी कार्यवाहियां की जाएगी.

एक अन्य जमीन पर अभी भी अवैध कब्जा

वहीं दूसरी ओर यूपी सिचाई विभाग की एक अन्य जमीन पर अभी भी अवैध कब्जा है जो कि दिल्ली के मदनपुर खादर में ही है. इस जमीन पर मुस्लिम समुदाय के लोग रहते हैं. इस जमीन से अवैध कब्जा कब हटेगा फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है जबकि उसी जमीन पर उत्तर प्रदेश सिचाई विभाग ने अपना बोर्ड लगा रखा है. बोर्ड पर साफ लिखा है कि इस जमीन पर किसी तरह का निर्माण नहीं हो सकता है. लेकिन उस जमीन पर निर्माण को देखा जा सकता है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस पर भी कार्यवाही की जाएगी.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल