Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भारतीय वैक्सीन मिलने खुश हुआ कनाडा

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 11, 2021, 18:06 pm IST
Keywords: Bharat Biotech   Corona Vaccine   Indian Corona Vaccine  
फ़ॉन्ट साइज :
भारतीय वैक्सीन मिलने खुश हुआ कनाडा

कोरोना संक्रमण की मुश्किल घड़ी में भारत ने आगे बढ़कर दुनिया के कई देशों की मदद की और कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई. भारत की इस मदद की संयुक्त राष्ट्र ने भी तारीफ की है. बता दें कि भारत अपने पडोसी देशों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करा चुका है. जिसके बाद कई देश भारत की जमकर प्रशसां कर रहे हैं.

वहीं हाल ही में भारत से सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कंपनी की कोविशिल्ड वैक्सीन की पांच लाख डोज की पहली खेप कनाडा भी पहुंचाई गई है. कनाडा ने इसके लिए भारत का तहे दिल से शुक्रिया अदा भी किया है. भारत की तरफ से कई गई इस मदद के प्रति आभार प्रकट करते हुए कनाडा के ग्रेटर टोरंटो में पीएम मोदी की तस्वीर वाले बिलबोर्ड लगाकर उन्हें धन्यवाद कहा गया है.

कनाडा में बिलबोर्ड पर लगाई गई पीएम मोदी की तस्वीर

कनाडा में लगाए गए इन बिलबोर्ड पर पीएम मोदी की तस्वीर के साथ लिखा गया है- कनाडा को कोविड वैक्सीन मुहैया कराने के लिए धन्यवाद भारत और प्रधानमंत्री मोदी. गौरतलब है कि भारत जल्द ही कनाडा को कोरोना वैक्सीन की 20 लाख डोज देने जा रहा है.

गौरतलब है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पीएम मोदी को फोन करके आग्रह किया था कि भारत उनके देश को भी कोविड वैक्सीन की आपूर्ति करे. इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी द्वारा सोशल मीडिया पर दी गई थी. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा था, ‘मेरे दोस्त जस्टिन ट्रूडो का फोन आने पर बेहद खुशी हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने कनाडा को आश्वासन दिया था और कहा था कि कोरोना वायरस वैक्सीन की जितनी डोज की मांग की गई है, भारत उसे उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश करेगा.'

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल