Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

CM ममता पर प्रधानमंत्री मोदी का वार

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 07, 2021, 19:41 pm IST
Keywords: PM Narendra Modi   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   Bengal Election 2021   Assembly Election 2021  
फ़ॉन्ट साइज :
CM ममता पर प्रधानमंत्री मोदी का वार

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोलकाता के ब्रिगेड मैदान पर एक रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने इस दौरान ममता पर कई आरोप लगाए और कहा कि बंगाल ने वाम शासन के बाद परिवर्तन लाने के लिए ममता बनर्जी पर भरोसा जताया था, लेकिन उन्होंने राज्य के लोगों को धोखा दिया और उनका अपमान किया. इससे पहले रैली में अभिनेता मिथून चक्रवर्ती बड़े नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए.

ममता बनर्जी पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्होंने जनता की दीदी बनने के बजाय अपने भतीजे की बुआ बनना पसंद किया. ब्रिगेड परेड मैदान में बीजेपी की मेगा रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री अपने उन विरोधियों पर भी बरसे, जो उन पर कुछ खास उद्योगपति मित्रों का पक्ष लेने का आरोप लगाते हैं.

मोदी ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पर हमला करते हुए कहा, "आपने बंगाल के उन लोगों को धोखा दिया और अपमान किया, जिन्होंने भरोसा किया था कि वाम शासन के बाद आप परिवर्तन लाएंगी. आपने उनकी उम्मीद और सपनों को चकनाचूर कर दिया.' उन्होंने आरोप लगाया कि बनर्जी ने लोगों को नजरअंदाज कर, भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया, जोकि उन्हें प्यार से 'दीदी' कहते हैं.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बनर्जी जैसे प्रतिद्वंद्वी नेताओं पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा कि वह मित्रता का मूल्य समझते हैं. कई विरोधी नेता मोदी पर कुछ खास उद्योगपति मित्रों का पक्ष लेने का आरोप लगाते रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत के सभी 130 करोड़ लोग मेरे मित्र हैं, मैं उनके लिए कार्य करता हूं। मैंने बंगाल के अपने मित्रों को 90 लाख गैस कनेक्शन प्रदान किए। मेरा चाय से विशेष लगाव है और बंगाल के चाय श्रमिक मेरे मित्र हैं , जिनके लिए मैंने सामाजिक सुरक्षा योजना लागू की है.'

बीजेपी को बनाने वाले बंगाल के थे"
प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी को बनाने वाले बंगाल के थे. टीएमसी का मूल गौत्र कांग्रेस है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बनाने वाले बाहरी थे. लेफ्ट को प्रेरणा भी बाहर के लोगों से मिली. बीजेपी के डीएनए में बंगाल के सूत्र हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "लोकसभा चुनाव में आपने- चुप-चाप कमल छाप से कमाल किया. आपके एक वोट की ताकत आपने कश्मीर से लेकर अयोध्या तक देखी है. इस बार आपको जोर से छाप, TMC साफ के इरादे से आगे बढ़ना है."

रैली में अपनी गरीबी का ज़िक्र करते हए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव का सकता हूं. उन्होंने कहा कि इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा.

पीएम मोदी ने कहा, "मैं विश्वास दिलाने आया हूं कि आपके लिए, यहां के नौजवानों के लिए, किसानों, उद्यमियों, यहां की बहनों-बेटियों के विकास के लिए हम 24 घंटे दिन रात मेहनत से काम करेंगे. हम मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखेंगे. हम पल-पल आपके लिए जिएंगे. हम पल-पल आपके सपनों के लिए जिएंगे. ये विश्वास दिलाने मैं आया हूं."

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल