Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चीन को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 27, 2021, 17:42 pm IST
Keywords: Rahul Gandhi   Congress Party   Rahul   President Rahul Gandhi  
फ़ॉन्ट साइज :
चीन को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर चीन को लेकर एक बार फिर हमला बोला है. राहुल ने तमिलनाडु के तूतूकुड़ी में कहा कि चीन ने भारत के कुछ स्ट्रेटेजिक इलाकों पर कब्ज़ा किया है. पहले उन्होंने डोकलाम में आइडिया को टेस्ट किया, उन्होंने देखा कि भारत ने प्रतिक्रिया नहीं की. फिर उन्होंने अपने उस आइडिया को लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश में दोहराया. इस सरकार में देपसांग में हमारी जमीन वापस नहीं आएगी.

इसके अलावा राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि धर्मनिरपेक्षता हमारी संस्कृति और इतिहास की बुनियाद है. इस देश में धर्मनिरपेक्षता पर हमला हो रहा है. उन्होंने कहा, "RSS और बीजेपी इसका नेतृत्व कर रहे हैं. यह सिर्फ संविधान पर हमला नहीं है बल्कि इतिहास और संस्कृति पर भी हमला है. इसे रोकना बहुत जरुरी है."

राहुल गांधी ने केंद्र पर तमिल भाषा और संस्कृति का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा, "सरकार देश और तमिलनाडु के लोगों का अपमान कर रही है. वे तमिल भाषा, इतिहास और संस्कृति का अपमान कर रहे हैं. भारत बहुत से विचारों, भाषाओं और परंपराओं का संघ है सभी का सम्मान होना चाहिए."

उन्होंने कहा, "तमिलनाडु की वर्तमान सरकार को दिल्ली की सरकार नियंत्रित कर रही है. नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि तमिलनाडु एक टेलीविजन है और वे एक कमरे में बैठकर रिमोट कंट्रोल से तमिलनाडु को नियंत्रित कर सकते हैं. हम उनके रिमोट कंट्रोल की बैट्री को फेंकने जा रहे हैं."

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack