Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

महाराष्ट्र अमरावती में 8 मार्च तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 27, 2021, 17:38 pm IST
Keywords: Maharastra LockdoWN   Maharastra State   LOCKDOWN   Health News   Covid  
फ़ॉन्ट साइज :
महाराष्ट्र अमरावती में 8 मार्च तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

मुंबईः कोरोना का संक्रमण महाराष्ट्र में थम नहीं रहा है. हर संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. महाराष्ट्र के 36 में से 28 जिलों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए अमरावती में लॉकडाउन को 8 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है. बढ़ते मामलों को देखते हुए इस बार अमरावती और अचलपुर शहर के साथ अब अंजनगांव सुर्जी शहर में भी लाकडाउन लगाने की बात कही गई है. अंजनगांव सुर्जी शहर में कोरोना के ज्यादा केस होने के कारण कैंटोनमेंट एरिया घोषित किया गया है. लॉकडाउन में केवल आश्यक सेवाओं को संचालन की अनुमति दी गई है.

गौरतलब है कि इससे पहले इन दोनों शहरों में 21 फरवरी को एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. इसके बाद जब आज स्थिति की समीक्षा की गई. समीक्षा के दौरान सरकार ने पाया कि अमरावती जिले और अचलपुर में फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया.

बता दें कि महाराष्ट्र के 36 में से 28 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 21 फरवरी के बाद से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिला है. महाराष्ट्र के लातूर, हिंगोली, परभणी, नादेड़ जैसे इलाकों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक विदर्भ, अमरावती, अकोला और यवतमाल कोरोना संक्रमण के नए हॉटस्पॉट के तौर पर सामने आए हैं.

मुंबई में शुक्रवार के दिन कोरोना वायरस के 1,034 नए मामले सामने आए हैं. इस खतरनाक वायरस के कारण मुंबई में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 11,461 हो चुकी है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मुंबई में लगातार तीसरे दिन 1000 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस सामने आए.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack