चंदौली: माँ खण्डवारी महिला महाविद्यालय में पांच दिवसीय स्काउट गाइड का समापन

चंदौली: माँ खण्डवारी महिला महाविद्यालय में पांच दिवसीय स्काउट गाइड का समापन चंदौली: जनपद का एकमात्र उत्कृष्ट महाविद्यालय माँ खण्डवारी ग्रुप का महिला कॉलेज चहनियां में 5 दिवसीय स्काउट गाइड का समापन समारोह रखा गया था।जिसमें माँ खण्डवारी महिला महाविद्यालय चहनियां की समस्त छात्राएं व समस्त प्राचार्य शामिल हुए। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय शिक्षा संकाय के विभागाध्यक्ष अरविंद पाण्डेय और महाविधालय के प्रबंधक डॉ राजेंद्र प्रताप सिंह ने सरस्वती माँ के तस्वीरों पर माला डालकर विधा की देवी का पूजन किया उसके बाद छात्राएं अतिथि का स्वागत की।स्काउट गाइड में शामिल छात्र -छात्राओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ पाण्डेय ने कहा कि स्काउट गाइड का जीवन मे बड़ा महत्व है इस दौरान आप जो कुछ भी सीखे उसको अपने जीवन मे उतारने का प्रयत्न करें।मुख्य अतिथि को छात्र-छात्राओं ने बुके व मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया।

इस दौरान माँ खण्डवारी ग्रुप के प्रबंधक डॉ. राजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि स्काउट गाइड के प्रशिक्षण शिविर में गरीब असहाय लोगों के बुरे फसें होने की स्थिति में कैसे बाहर निकाला जाये इस गुर को भी सीखना चाहिए। इस मौके पर बीएड व डीएलएड की समस्त छात्र एवं छात्राएं शामिल हुई।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से परमहंस सिंह, निदेशक डॉ आशुतोष कुमार सिंह,अवनीश सिंह,डॉ अजय सिंह प्राचार्य, डॉ नवनीत तिवारी प्राचार्य,लवकुश पाण्डेय,अमरजीत यादव,डॉ सलीम सिद्दीक़ी, अशोक सिंह,सीमा सिंह व कॉलेज के समस्त स्टाफ शामिल हुए ।

डॉ आशुतोष सिंह ने जनता जनार्दन से बातचीत में बताया की प्रवेश प्रक्रिया हमारे महाविद्यालय के सभी संकाय में शुरू हो चुके है।  कोविड 19 सुरक्षा के दृष्टि से परिसर को सेनेटाइज कराने का कार्य लगातार जारी है।
अन्य शिक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack