Wednesday, 22 September 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

देश को वैकल्पिक ईंधन की ओर बढ़ना चाहिए: नितिन गडकरी

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 16, 2021, 18:08 pm IST
Keywords: Petrol   Petrol And Diesel   Petrol Prices   Diesel Price  
फ़ॉन्ट साइज :
देश को वैकल्पिक ईंधन की ओर बढ़ना चाहिए: नितिन गडकरी

दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से आम लोगों की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है. विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार को निशाने पर ले रही है. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि हमारी सलाह है कि देश को वैकल्पिक ईंधन की ओर बढ़ना चाहिए.

गडकरी ने कहा, '' देश के लिए वैकल्पिक ईंधन की तरफ जाने का समय है, यह मेरा सुझाव है. मैं पहले से ही इलेक्ट्रिसिटी को ईंधन के रूप में प्रचारित कर रहा हूं क्योंकि भारत में सरप्लस इलेक्ट्रिसिटी है.''

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा, ''हम भारत में 81 फीसदी लिथियम आयन बैटरी बना रहे हैं. लिथियम आयन के विकल्प के लिए मेरे मंत्रालय ने पहल की है. सभी सरकारी प्रयोगशालाएं रिसर्च कर रही है. मंत्रालय हाइड्रोजन ईंधन सेल को विकसित करने की भी कोशिश कर रहा है.''

बता दें कि पिछले आठ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत आज 89.29 है और डीजल प्रति लीटर 79.70 रुपये में मिल रहा है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 95.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 86.72 रुपये लीटर हो गई है.

अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख