Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

असम में पेट्रोल-डीजल पांच रुपये सस्ता, शराब पर ड्यूटी 25% घटाई

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 12, 2021, 13:52 pm IST
Keywords: Petrol Price   Mumbai   Delhi   Kolkata   assam   Assam State Election 2021   Assembly Election Assam  
फ़ॉन्ट साइज :
असम में पेट्रोल-डीजल पांच रुपये सस्ता, शराब पर ड्यूटी 25% घटाई Delhi: एक तरफ जहां देश भर में तेल की कीमतों में आग लगी है वहीं चुनावी माहौल में असम सरकार ने बड़ा फैसला किया है. असम की सर्बानंद सोनेवाले सरकार ने आज कहा कि राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम में पांच रुपये की कटौती की गई है. इसके साथ ही शराब पर 25% ड्यूटी घटाई गई है. नई दरें और टैक्स आज रात 12 बजे के बाद से लागू हो जाएंगे

असम के वित्त मंत्री हेमंता विश्वासर्मा ने आज विधानसभा में नई दरों का एलान किया. असम में मार्च अप्रैल में चुनाव होने हैं. सर्वानंद सोनेवाल के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार सत्ता की कुर्सी अपने पास रखना चाहती है.

बता दें कि पिछले साल वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की रिकॉर्ड गिरावट के बावजूद असम सरकार ने कोरोना महामारी के नाम पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई थीं. पिछले साल अप्रैल महीने में असम में पेट्रोल पर 5.85 पैसे और 5.43 पैसे की बढ़ोतरी की थी. इस बढ़ोतरी का विरोधी दलों ने जमकर विरोध किया था.

उस दौरान तेल की कीमतों को बढ़ाते हुए वित्त मंत्री ने कहा था कि एक बार जब कोरोना खत्म हो जाएगा तब कीमतों की फिर से समीक्षा की जाएगी. राज्य सरकार ने उस वक्त कीमतों को बढ़ाने के पीछे राजस्व में घाटे का हवाला दिया था.

असम में चुनाव के मद्देनजर लगातार बीजेपी के दिग्गज नेताओं का दौरा भी हो रहा है. कुछ दिन पहले ही प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में एक लाख से अधिक भूमि हीन मूल निवासियों को भूमि आवंटन प्रमाण पत्र दिए थे. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि आज असम की हमारी सरकार ने आपके जीवन के बहुत बड़ी चिंता दूर करने का काम किया है. इसके कुछ दिन उन्होंने दो बड़े अस्पतालों समेत कई प्रोजेक्ट असम को सौंपे थे.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack