Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Paytm से कर सकते हैं घर के किराए का भुगतान, मिलेगा 1000 रुपये कैश बैक

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 10, 2021, 13:35 pm IST
Keywords: House Rent   Paytm   Delhi   Delhi News   Paytm News   Digital Cash  
फ़ॉन्ट साइज :
Paytm से कर सकते हैं घर के किराए का भुगतान, मिलेगा 1000 रुपये कैश बैक भारत के लीडिंग डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम ने घोषणा की है कि वह रेंट पेमेंट्स सुविधा का विस्तार करने जा रहा है. इसके लिए पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक ऐसा फीचर एड किया है जिससे किराए पर रहने वाले लोग आसानी से अपने घर किराए का भुगतान कर सकेंगे. क्रेडिट कार्ड से किराए का भुगतान करने पर पैसा फौरन मकान मालिक के बैंक खाते में पहुंच जाएगा.

इतना ही नहीं कंपनी ने क्रेडिट कार्ड से घर के किराए के भुगतान पर एक हजार रुपये के कैश बैक की घोषण भी की है. यानी हर ट्रांजेक्शन पर कैशबैक के अलावा यूजर्स इससे क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट्स भी जमा कर सकते हैं.


इस तरह करें भुगतान


पेटीएम ने बयान जारी कर कहा है कि मकान मालिक को क्रेडिट कार्ड से किराए के भुगतान के लिए यूजर्स को पेटीएम की होमस्क्रीन पर ‘रिचार्ज एंड पे बिल्स’ सेक्शन में जाना होगा. यहां रेंट पेमेंट ऑप्शन को सेलेक्ट करें और इसके बाद अपने मंथली रेंट को ट्रांसफर करने के बाकी के स्टेप्स को पूरा करें. यूजर्स अपने क्रेडिट कार्ड से सीधे मकान मालिक के बैंक अकाउंट में रेंट ट्रांसफर कर सकते हैं. इतना ही नहीं पेटीएम यूपीआई, डेबिट कार्ड और नेटबैंकिंग के जरिए भी मकान का किराया देने की सुविधा देता है. यूजर्स को ऐसा करने के लिए सिर्फ मकान मालिक के बैंक अकाउंट की डिटेल डालनी होगी.

रेंट पेमेंट से संधित इनोवेटिव डैश बोर्ड सभी तरह के पेमेंट को ट्रैक करने में मदद करते हैं. यह पेमेंट की तारीख भी याद दिलाते हैं और पेमेंट होने की सूचना तुरंत मकान मालिक के पास ट्रांसफर कर देते हैं.
कंपनी को मार्च 2021 तक 300 करोड़ के रेंट प्रोसेस की उम्मीद

वहीं पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र यादव के मुताबिक, ‘ हमारे देश में मकान का रेंट किराएदारों के लिए एक निश्चित अवधि के बाद बार-बार किए जाने वाला सबसे बड़ा खर्चा होता है. लॉन्च के कुछ महीनों के अंदर ही हमारा रेंट पेमेंट फीचर पहले ही इस अनिश्चित समय में कैश फ्लों को बरकरार रखने में यूजर्स को सक्षम बना रहा है. यह यूजर्स को अपने क्रेडिट कार्ड की साइकिल के मुताबिक रेंट पेमेंट की फैसिलिटी देता है. वे आगे कहते हैं कि इस सर्विस के विस्तार के साथ पेटीएम रेंट पेमेंट में बाजार में नेतृत्व की स्थित को बरकरार रखेगा. वहीं वे कहते हैं कि हम मार्च 2021 तक 300 करोड़ रुपये मूल्य का रेंट प्रोसेस करने की उम्मीद कर रहे हैं.
अन्य व्यापार लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack