Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट की बैठक में 12 प्रस्तावों पर मुहर लगी है

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 09, 2021, 17:50 pm IST
Keywords: CM   Yogi Adityanath   Adityanath   Chief Minister   Yogi AdITYANATH  
फ़ॉन्ट साइज :
उत्तर प्रदेश में कैबिनेट की बैठक में 12 प्रस्तावों पर मुहर लगी है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बाई सर्कुलेशन में 12 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. पंचायतों के आरक्षण पर कैबिनेट की मुहर लग गई है. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में न्यायिक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स से जुड़े प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है. इसके साथ ही नमामि गंगे विभाग के अंतर्गत यूपी अटल भू-जल योजना के संचालन और क्रियान्वयन की प्रक्रिया समेत गाइडलाइन्स पर भी मुहर लगी है.

ये प्रस्ताव हुए मंजूर
कैबिनेट की बैठक में कौशांबी में निर्माणाधीन 15 सूट गेस्ट हाउस से जुड़ा प्रस्ताव भी मंजूर हो गया है. इसके साथ ही गोरखपुर में एनेक्सी भवन के रिनोवेशन, सौंदर्यीकरण और रिमॉडलिंग से जुड़े प्रस्ताव को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है. यूपी शैक्षिक संस्था (अध्यापक संवर्ग में आरक्षण) विधेयक 2021 को भी मंजूरी मिल गई है.

बाराबंकी में पूल्ड हाउसिंग योजना से जुड़े प्रस्ताव लगी मुहर
कैबिनेट की बैठक में बाराबंकी में पूल्ड हाउसिंग योजना से जुड़े प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है. इसके साथ ही यूपी विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक 2021 से जुड़े प्रस्ताव को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है. यूपी लोक एवं निजी संपत्ति विरूपण निवारण विधेयक 2021 को मंजूरी मिलने के साथ-साथ अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 60 वर्ष की आयु पर ग्रेच्युटी की सुविधा देने के प्रस्ताव पर भई मुहर लगी है.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack