Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सीएम त्रिवेंद्र रावत का एलान- मृतकों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देगी राज्य सरकार

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 07, 2021, 19:06 pm IST
Keywords: उत्तराखंड में ग्लेशियर   CM Uttarkhand   Chief Minister   ग्लेशियर फटने से भारी तबाही  
फ़ॉन्ट साइज :
सीएम त्रिवेंद्र रावत का एलान- मृतकों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देगी राज्य सरकार

उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही के बाद अबतक 10 लोगों की मौत हुई है और 150 से ज्यादा लोग अभी लापता है. माना जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है. इस बीच उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एलान किया है कि घटना में जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उन सभी को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा राज्य सरकार देगी.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, ITBP के जवान रस्सी से सुरंग के अंदर पहुंचे. अभी 1 घंटे पहले तक वो लगभग 150 मीटर अंदर तक पहुंच पाए थे. ये सुरंग लगभग 250 मीटर लंबी है. उन्होंने कहा कि हमारी सेना के लोग वहां पहुंच गए हैं. NDRF की एक टीम दिल्ली से यहां पहुंची है. मेडिकल सुविधा की दृष्टि से वहां सेना के, पैरामिलिट्री फोर्सेज के और हमारे राज्य के डॉक्टर के वहां कैंप किए गए हैं.

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, हमने वहां का हवाई सर्वे किया, इसके बाद रेणी गांव जहां तक जाया जा सकता है, वहां तक रोड से जाकर जायजा लिया. इससे पहले उन्होंने कहा कि नदी के बहाव में कमी आई है जो राहत की बात है और हालात पर लगातार नजर रखी जा रही है.

बता दें कि उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही हुई है. दो NTPC प्रोजेक्ट को नुकसान है. इस घटना में डेढ़ सौ लोगों के लापता होने की आशंका है और अबतक 10 शव बरामद किए गए हैं. इस बीच रेस्क्यू में जुटे ITBP के जवानों ने तपोवन की टनल में फंसे लोगों को निकाला है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack