Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पीएम मोदी की सुप्रीम कोर्ट के जज ने की तारीफ

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 06, 2021, 21:05 pm IST
Keywords: प्रधानमंत्री मोदी   Narendra Modi   Supreme Court  
फ़ॉन्ट साइज :
पीएम मोदी की सुप्रीम कोर्ट के जज ने की तारीफ

अहमदाबाद: सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एमआर शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमारा सबसे लोकप्रिय, प्रिय, जीवंत और दूरदर्शी नेता करार दिया है. न्यायमूर्ति शाह ने गुजरात हाईकोर्ट के डायमंड जुबली समारोह में प्रधानमंत्री की प्रशंसा की.

न्यायमूर्ति शाह ने कहा, 'मुझे गुजरात हाईकोर्ट के डायमंड जुबली समारोह में, हमारे सबसे लोकप्रिय, प्रिय, जीवंत और दूरदर्शी नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में, भाग लेकर गौरव का अनुभव हो रहा है. भारतीय संविधान के तहत स्थापित भारतीय गणतंत्र की खूबियों में से एक है विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका के बीच शक्ति का बंटवारा. उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व महसूस हो रहा है कि गुजरात हाईकोर्ट ने कभी लक्ष्मण रेखा को पार नहीं किया और हमेशा न्याय प्रदान किया है.

कर्मभूमि

वहीं पिछले साल न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा के जरिए एक समारोह में प्रधानमंत्री की प्रशंसा किए जाने के बाद वह सबकी नजरों में आ गए थे. न्यायमूर्ति (अवकाश प्राप्त) मिश्रा ने पीएम मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार्य दूरदर्शी नेता बताया था. शनिवार को भी अपने संबोधन में न्यायमूर्ति शाह ने गुजरात हाईकोर्ट को अपनी कर्मभूमि बताया था. इस न्यायालय में उन्होंने 22 साल वकील की तरह और 14 साल न्यायाधीश की तरह सेवा दी थी.

स्मारक डाक टिकट

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने डायमंड जुबली समारोह में एक स्मारक डाक टिकट भी जारी किया. समारोह में पीएम मोदी ने भारतीय न्यायपालिका की यह कहते हुए सराहना की कि उसने लोगों के हितों की रक्षा करने और व्यक्तिगत स्वतंत्रता को कायम रखने का अपना दायित्व बखूबी निभाया और यह काम उस समय भी किया गया जब राष्ट्रीय हितों को प्राथमिकता दिए जाने की आवश्यकता थी.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack