Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी बोले- किसानों के सामने सरकार का प्रस्ताव आज भी बरकरार

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 30, 2021, 17:11 pm IST
Keywords: Budget 2021   Parliament   India   Budget Survey   PM Modi Speech   Budget Session 2021  
फ़ॉन्ट साइज :
सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी बोले- किसानों के सामने सरकार का प्रस्ताव आज भी बरकरार

दिल्ली: बजट से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों से बातचीत के लिए तैयार है. सभी बातें जो मानी गई हैं उस पर सरकार कायम है. बातचीत से समाधान निकलेगा. पीएम ने कहा कि सरकार ने वार्ता के दौरान जो पेशकश की थी, अभी भी उस पर कायम है.

अगर किसान चाहते हैं तो बात कर सकते हैं- पीएम मोदी

ऑल पार्टी मीटिंग में विपक्ष की ओर से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद और दूसरे नेताओं ने किसानों का मुद्दा उठाया. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. कृषि कानून पर भी हम सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं. अगर किसान चाहते हैं तो बात कर सकते हैं.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 30 जनवरी को अमेरिका में कुछ तत्वों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया. हम नफरत का माहौल बनाकर देश को क्या देंगे, ये हम सब को सोचना होगा.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सर्वदलीय बैठक हुई, लगभग सब पार्टियों ने बैठक में हिस्सा लिया. विपक्ष ने मांग की है कि लोकसभा में बिल के अलावा चर्चा हो और सरकार इसके लिए सहमत है. विपक्ष ने किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा की मांग की है इसके लिए भी हम सहमत हैं. प्रधानमंत्री ने कहा है कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जो प्रस्ताव दिया था, हम उस पर चर्चा के लिए तैयार है.

वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सरकार और किसानों के बीच हुई चर्चा के बारे में बताया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि कृषि मंत्री ने किसानों को आश्वासन दिया कि वह उनसे एक फोन दूर हैं, बशर्ते वे सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार करें. सरकार इस मुद्दे को अपनी अहंकारी और अड़ियल रवैये से देख रही है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack