Thursday, 04 March 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आरजेडी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया

आरजेडी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया रांचीः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को शनिवार रात रांची के एक अस्पताल में इलाज कराने के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया. दिल्ली में एक अधिकारी ने बताया, "उन्हें एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है."

लालू प्रसाद यादव का झारखंड की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में विभिन्न रोगों का इलाज चल रहा था।.रिम्स के निदेशक डॉक्टर कमलेश्वर प्रसाद ने इससे पहले कहा था, "लालू प्रसाद को बीते दो दिन से सांस लेने में तकलीफ हो रही है। शुक्रवार को उन्हें निमोनिया से पीड़ित पाया गया. उनकी आयु को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में भेजने का फैसला किया है." 

मेडिकल बोर्ड की सलाह पर लालू को दिल्ली एम्स भेजा गया.लालू यादव को इजाल के लिए दिल्ली एम्स भेजे जाने पर रिम्स ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो की स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट में कहा गया- "लालू की हालत पहले जैसी ही बनी हुई है और वह स्थिर है.उनका कोविड-19 टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लेकिन ब्लड की रिपोर्ट में सामान्य इंफेक्शन आया है. एचआरसिटि रिपोर्ट में निमोनिया पाया गया है."

डॉ उमेश प्रसाद ने रिम्स प्रशासन के अधिकारियों को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें बताया गया था कि लालू यादव डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, थैलीसीमिया (रक्त से संबंधित बीमारी), ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत और पिओएसटि एविआर (हृदय से सम्बंधित) बीमारियों से ग्रस्त हैं.

लालू को अब तीन और बीमारियों ने जकड़ लिया है. लालू को अब निमोनिया की शिकायत हो गई है। साथ में सांस लेने में दिक्कत है और लंग्स में भी पानी भर गया है. जिसके बाद लालू यादव 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं.
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack