Wednesday, 14 April 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जो बाइडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति और भारतीय मूल की कमला हैरिस ने उप-राष्ट्रपति पद की शपथ ली

जो बाइडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति और भारतीय मूल की कमला हैरिस ने उप-राष्ट्रपति पद की शपथ ली वाशिंगटनः अमेरिकी चुनाव में भारी बहुमत से जीते जो बाइडेन ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली. उनके साथ भारतीय मूल की कमला हैरिस  ने भी उप-राष्ट्रपति पद की शपथ ली . वह अमेरिका के लोकतांत्रिक इतिहास में पहली महिला उपराष्ट्रपति बनी. समारोह में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शामिल नहीं हुए.

जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं. कैपिटल बिल्डिंग में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने बाइडेन को राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई.

बाइडेन 1973 में डेलावेयर से सबसे युवा सीनेटर के तौर पर निर्वाचित हुए थे, वह सार्वजनिक जीवन में करीब पांच दशक बिता चुके हैं, वहीं, कमला हैरिस (56) ने देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. वह पहली भारतवंशी हैं, जो अमेरिका के दूसरे सबसे ताकतवर पद पर आसीन हुई हैं.

अमेरिका के कैपिटल (संसद भवन) में हुए हिंसक दंगे और सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर जो बाइडेन ने बुधवार को वॉशिंगटन में कड़ी सुरक्षा के बीच अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ग्रहण किया. हालांकि, बाइडेन को किसी विशेष खतरे का उल्लेख नहीं किया गया है. इसके बावजूद सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई.

अमेरिका कीराष्ट्रीय राजधानी में वाशिंगटॉन में लॉकडाउन जैसी स्थिति है और 25 हजार से अधिक सैनिक और पुलिस कर्मियों को सुरक्षा में लगाया गया था.
अन्य अमेरिका लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack