प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, वैक्सीन बनाने वालों ने मेहनत की, हमारा टीकाकरण अभियान मानवीय

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 16, 2021, 10:46 am IST
Keywords: Corona   mask   Covaicvin   PM Modi live    टीकाकरण में लाइव पीएम मोदी   नरेंद्र मोदी लाइव  
फ़ॉन्ट साइज :
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, वैक्सीन बनाने वालों ने मेहनत की, हमारा टीकाकरण अभियान मानवीय दिल्ली: सबसे पहले नरेंद्र मोदी ने 16 Jan को टीकाकरण अभियान में आने के साथ ही वैज्ञानिकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि भारत की दक्षता में कायम है वैक्सीन।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की दो डोज़ लेनी बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि पहली और दूसरी डोज़ के बीच 1 महीने का अंतराल रखा जाएगा।आपको यह याद रखना की दूसरी डोज़ के 2 सप्ताह तक सावधान रहें.

पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर यह बात कही।उन्होंने कहा कि आपने जैसे धैर्य के साथ कोरोना को के खिलाफ लड़ाई लड़ी वैसे ही आप वैक्सीन लगा सकते।भारत पहले चरण में ही 3 करोड़ लोगों का टीकाकरण कर रहा है.

पीएम Modi- जो बुजुर्ग है जो गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं उन्हें अगले चरण में वैक्सीन लगेगा।भारत की आबादी सबसे ज्यादा।भारत का टीकाकरण अभियान सबसे बड़ा।हमारे वैज्ञानिक हमारे एक्सपर्ट मेड इन इंडिया की मंजूरी दी है।भारत के लोगो को इन अफवाहों से दूर रहना है।वैक्सीन के बाद भी मास्क जरूरी।भारत टिका लगाएगा कोरोना से मुक्त होगा।मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित।

ये भारतीय वैक्सीन विदेशी वैक्सीन की तुलना में काफी सस्ती.
कोरोना एक बड़ी महामारी हमने उसे काबू किया,भारत के बहुत बडी आबादी को हमारी कमजोरी हमने उसे ही ताकत बनाया, 30    जनवरी को भारत मे पहला कोरोना मरीज मििििला.

पीएम Modi इस दौरान भावुक भी नज़र आये।उन्होंने कहा कि lockdown में आर्थिक नुुुकसान का अनुमान था. 
अन्य स्वास्थ्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack