Wednesday, 03 March 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आगरा में इस साल नये साल के जश्न पर रहेंगी बंदिशें

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 29, 2020, 20:25 pm IST
Keywords: Agra   Agra Fort   Happy New Year Celibration   Covid   
फ़ॉन्ट साइज :
आगरा में इस साल नये साल के जश्न पर रहेंगी बंदिशें नया साल दस्तक देने को तैयार है और ऐसे में ताज नगरी आगरा लोगों के लिए नए साल पर जश्न मनाने के लिए एक फेवरेट डेस्टिनेशन है. इस बार कोरोना वायरस के वजह से स्थिति बिल्कुल बदली हुई दिखाई दे रही है. एक तरफ सरकार ने वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने साल की आखिरी रात पर किसी भी तरह से जश्न मनाने पर तमाम प्रतिबंध लगा दिए हैं. शासन से मिले निर्देशों के अनुक्रम में आगरा में प्रशासन ने सभी होटल्स, रेस्टोरेंट्स, कैफे और जहां सार्वजनिक कार्यक्रम पिछले साल हुआ करते थे वहां लोगों को निर्देश दिया है कि किसी भी जगह पर 100 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने की अनुमति नहीं है. इसके साथ ही कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर मास्क पहनने के साथ ही corona की तमाम गाइडलाइन को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं.


ताजनगरी में नए साल पर होने वाले आयोजनों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने 31 दिसंबर की रात सख्ती बरतने का निर्णय लिया है. जिसमें किसी भी आयोजन के लिए अनुमति लेनी होगी. आयोजन में सौ से ज्यादा शामिल नहीं होने पर रोक रहेगी. मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए जुर्माना होगा, साथ ही ड्रोन से समारोह में नजर रखी जाएगी.

संक्रमण से बचाव के लिए सभी को प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. कार्यक्रम की पूर्व सूचना प्रशासन को आयोजकों के नाम, पते, मोबाइल नंबर और आयोजन में शामिल लोगों की सूची सहित अनिवार्य रूप से देनी होगी. सौ से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे. आयोजकों को कार्यक्रम में हैंडवाश, फेस मास्क व सैनिटाइजर का इंतजाम करना होगा.


प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे नए साल का कार्यक्रम सार्वजनिक स्थलों के बजाय अपने अपने घरों में ही करें तो बेहतर होगा. सार्वजनिक स्थलों, होटल, रेस्टोरेंट और क्लब पर ड्रोन से कड़ी नजर रखी जाएगी. बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना होगा. सोशल मीडिया पर भी पुलिस प्रशासन की नजर रहेगी. नए साल पर वाहनों की चैकिंग का विशेष अभियान चलेगा. साथ ही सड़कों पर हुड़दंग और नशे की हालत में वाहन चलाते पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यही नहीं आगरा के होटलों में भी प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने की तैयारी शुरू हो गई है. आगरा अपनी मेहमान नवाजी के लिए जाना जाता है. यही वजह है कि आगरा के तमाम होटलों में नव वर्ष पर दूर-दराज से पर्यटक आगरा आते हैं और आगरा में ही नए साल का आगाज ताज के साथ करते हैं. लेकिन इस बार कोरोना की गाइडलाइंस को देखते हुए होटल में ज्यादातर इन हाउस गेस्ट को ही किसी कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति है. इसके अलावा कहीं भी किसी होटल में कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं हो रहा है.




अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack