Wednesday, 25 November 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम,एसपी को दिए निर्देश, सीयूजी नंबर की हर कॉल खुद रिसीव करें

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 20, 2020, 18:45 pm IST
Keywords: UP Chief Minister   CM Yogi   Yogi Aditynath   CM UP   Yogi Adityanath   CM Office  
फ़ॉन्ट साइज :
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम,एसपी को दिए निर्देश, सीयूजी नंबर की हर कॉल खुद रिसीव करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जनता के प्रति और जिम्मेदार बनाने के लिहाज से जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों को अपने सरकारी मोबाइल, सीयूजी नंबर पर आने वाली हर कॉल को खुद रिसीव करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएमए, एसपी और एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि, "जन समस्याओं को पूरी गंभीरता से लें. उनके कार्यालय से कोई भी फरियादी निराश होकर न लौटे. डीएम और पुलिस कप्तान अपने सीयूजी नंबर पर आने वाली हर फोन कॉल का जवाब जरूर दें. ये आदेश तत्काल प्रभाव से अमल में लाना होगा. अगले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी."


गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ हो कार्रवाई
मुख्यमंत्री योगी ने गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है. जन समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निदान के संबंध में जारी मुख्यमंत्री के ताजा आदेश में कहा गया है कि, "जिले में तैनात अधिकारी अपने कैम्प ऑफिस की अपेक्षा कार्यालय में अधिक से अधिक समय दें. कोई भी व्यक्ति जो अपनी समस्या लेकर आता है, उससे मर्यादित व्यवहार करें. उनकी समस्या को सुनें और स्थाई समाधान के लिए उचित कदम उठाएं."


जिम्मेदारियों का निर्वहन करें अधिकारी
सीएम योगी ने कहा है कि, "सरकार जनता के लिए है, ऐसे में जनता की सुविधाएं उनकी समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता है. जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ अधिकारीगण अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें." मुख्यमंत्री कार्यालय से डीएम, एसपी और एसएसपी की कार्यशैली की सतत निगरानी की जाएगी.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack