Wednesday, 25 November 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 16, 2020, 19:20 pm IST
Keywords: PM Modi   Narendra Modi   CM Modi   Modi India   Modi   Modi Magic   Bihar Cm Oath  
फ़ॉन्ट साइज :
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद,  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने दी बधाई पटना: नीतीश कुमार ने आज बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्हें राजभवन में राज्यपाल ने शपथ दिलाई. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा, ''बिहार के सीएम के रूप में शपथ लेने पर नीतीश कुमार जी को बधाई. मैं उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली.''

न्होंने कहा, ''एनडीए परिवार बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा. मैं बिहार के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं.''


नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित बीजेपी के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. बता दें कि अमित शाह ने चुनाव कार्यक्रम घोषित होने से पहले ही पार्टी की पहली डिजिटल रैली को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरूआत की थी, लेकिन वह चुनाव प्रचार में मौजूद नहीं रहे थे.


नीतीश सरकार में इस बार बीजेपी की भागीदारी बढ़ी है. बीजेपी ने सुशील मोदी को हटाकर दो-दो उपमुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की है. कटिहार से चौथी बार विधायक निर्वाचित हुए तारकिशोर प्रसाद और बेतिया से विधायक रेणु देवी उपमुख्यमंत्री पद के मुख्य दावेदार हैं. तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल दल का नेता और रेणु देवी को उपनेता चुना गया है .


हाल में सम्पन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीट हासिल हुई थीं जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीट मिली थीं. विपक्षी राजद को 75 सीट पर जीत मिली थी. वहीं, बीजेपी को 74 सीट और जेडीयू को 43 सीट हासिल हुई थी.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack