Wednesday, 25 November 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आपने देश का दिल जीत लिया: पीएम मोदी

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 14, 2020, 14:50 pm IST
Keywords: Diwali 2020   Shubh Diwali   Happy Diwali Diwali India   Dipawali   Narendra Modi  
फ़ॉन्ट साइज :
आपने देश का दिल जीत लिया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज राजस्थान के जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं. इस दौरान उन्होंने जैसलमेल एयरबेस पर जवानों को संबोधित भी किया और वायुसेना के जवानों की बहादुरी की प्रशंसा की. पीएम मोदी ने वायुसेना के जवानों से कहा, आपने देश का दिल जीत लिया है. कोरोना काल में विदेशों से भारतीयों को वापस लाने में वायुसेना की अहम भूमिका रही है.


पीएम मोदी ने कहा, कोरोना संकट के दौरान जब वुहान जाने की चुनौती थी, वहां फंसे हमारे नागरिकों को निकालना था, तो हमारे एयरफोर्स के जवान आगे आए. हमारे नागरिक ही नहीं, एयरफोर्स के जवानों ने विदेशी नागरिकों की भी मदद की.


"कोरोना काल में निरंतर मिसाइलों के टेस्टिंग होती रही"


पीएम मोदी ने जवानों से कहा, कोरोना काल में वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे वैज्ञानिकों के साथ ही मिसाइलें बनाने वाले वैज्ञानिकों ने देश का ध्यान खींचा है. इस दौरान निरंतर मिसाइलों के टेस्टिंग की खबरें आती रहीं. आप कल्पना कर सकते हैं कि बीते कुछ महीनों में ही देश की सामरिक ताकत कितनी ज्यादा बढ़ गई है.


इससे पहले पीएम मोदी ने जैसलमेर के लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने कहा, "सीमा पर रहकर आप जो त्याग करते हैं, तपस्या करते हैं, वो देश में एक विश्वास पैदा करता है. ये विश्वास होता है कि मिलकर बड़ी से बड़ी चुनौती का मुकाबला किया जा सकता है."


लोंगेवाला पोस्ट पर पीएम मोदी ने ये भी कहा कि आज भारत की रणनीति साफ है, स्पष्ट है. आज का भारत समझने और समझाने की नीति पर विश्वास करता है लेकिन अगर हमें आज़माने की कोशिश होती है तो, जवाब भी उतना ही प्रचंड मिलता है.

अन्य त्यौहार लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack