Thursday, 24 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

यूपी में रविवार को भी खुलेंगे बाजार, जानें नये दिशा निर्देश

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 08, 2020, 16:57 pm IST
Keywords: Lockdown   Unlock4   UTTrPradesh   CM Yogi   UP   State News  
फ़ॉन्ट साइज :
यूपी में रविवार को भी खुलेंगे बाजार, जानें नये दिशा निर्देश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के लिये सरकार ने कदम बढ़ाने शुरू कर दिये हैं. सरकार ने कुछ ही दिन पहले वीकेंड लॉकडाउन खत्म कर दिया था, सिर्फ रविवार की ही पूर्ण बंदी थी. प्रदेश सरकार ने अब रविवार को भी बाजारों की राज्य व्यापी साप्ताहिक बंदी भी खत्म कर दी है. अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पहले की व्यवस्था के तहत ही होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए.


कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर खुल जाएंगे होटल


नये निर्देश के तहत कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाएगा. इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए.


सीएम ने मंगलवार को एक बैठक में एसजीपीजीआई, केजीएमयू और डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा 1,000 आईसीयू बेड्स तैयार किए जाने के निर्देश दिये. इसके अलावा कन्टेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट कराए जाने के भी निर्देश दिये.


तहसील दिवस और थाना दिवस भी होंगे आयोजित


तहसील दिवस और थाना दिवस कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार संचालित करने के निर्देश दिये गये. सभी विभागाध्यक्ष और कार्यालयाध्यक्ष कार्मिकों की उपस्थिति का नियमित निरीक्षण और पर्यवेक्षण करें.


बैठक के दौरान सीएम ने ‘ईज ऑफ लिविंग’की दिशा में भी कार्ययोजना बनाकर प्रयास करने की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि इससे लोगों के जीवन में व्यापक परिवर्तन आएगा.


सीएम योगी के महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश


मुख्यमंत्री ने जीएसटी संग्रह में वृद्धि के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिये. जीरो बजट खेती के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करने का निर्देश. इसके अलावा कुपोषित बच्चों के परिवार को ‘मा0 मुख्यमंत्री निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना’ के अन्तर्गत गौ आश्रय स्थल से गाय उपलब्ध करायी जाएगी.


स्मार्ट सिटी के काम में तेजी आएगी


मुख्यमंत्री आर्थिक गतिविधियों में तोजी लाने के तहत निर्देश देते हुये स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जा रहे शहरों में कार्य की गति तेज कि जाने की बात कही. नगर निकायों में अमृत योजना के कार्यों को गति दी जाए. सीएम ने लोक निर्माण विभाग को सड़कों को पूर्णतया गड्ढामुक्त करने के निर्देश जारी किये.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack