Friday, 30 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

दिल्ली मेट्रो: शुरुआत में केवल एक लाइन पर उपलब्ध होगी सेवा

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 02, 2020, 19:39 pm IST
Keywords: Delhi metro   delhi   metro rail   indian railway   metro   
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली मेट्रो: शुरुआत में केवल एक लाइन पर उपलब्ध होगी सेवा

दिल्ली: केंद्र सरकार की इजाजत के बाद देशभर में 7 सितंबर से शर्तों के साथ मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने भी अपनी कमर कस ली है. इस बीच डीएमआरसी के अध्यक्ष मंगू सिंह ने बताया कि शुरुआत में केवल एक लाइन को ही शुरू किया जाएगा. इसके तहत सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक औऱ शाम चार बजे से आठ बजे तक की सेवा होगी.

फेज वन 7 सितंबर और फेज टू 9 सितंबर से

मंजू सिंह ने कहा कि 7 सितंबर से पहले फेज के तहत दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक के लिए शुरू होगी. 9 सितंबर से दूसरे फेज के तहत तीन और लाइन ब्लू लाइन, पिंक लाइन और गुड़गांव लाइन को शुरू किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रभाव को देखते हुए 10 सितंबर से फेज थ्री के तहत हम रेड लाइन (गाजियाबाद से रिठाला), बहादुरगढ़ लाइन और फरीदाबाद लाइन को शुरू करेंगे.

मेट्रो स्टेशनों पर केवल चुने गेट ही एंट्री के लिए खुले होंगे. एग्जिट के लिए एक अलग गेट को चिह्नित किया जाएगा. केवल स्मार्ट कार्ड का उपयोग और कैशलेस/ऑनलाइन लेनदेन की अनुमति होगी.

उधर केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इसके लिए ट्रेन में चढ़ने और उतरने के लिए स्टेशनों पर पर्याप्त समय दिया जाएगा.पांच से सात मिनट तक मेट्रो, स्टेशन पर रुक सकती है. उचित सोशल डिस्टेंसिग सुनिश्चित करने के लिए स्टेशनों की स्किपिंग का सहारा लिया जा सकता है.

अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack