Saturday, 31 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जानें दिल्ली मेट्रो में सफर करने के नियम

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 30, 2020, 17:31 pm IST
Keywords: Delhi Metro   Unlock 4   Delhi India   Corona Case Delhi   Delhi News   CM Arvind Kejriwal   कोरोना महामारी  
फ़ॉन्ट साइज :
जानें दिल्ली मेट्रो में सफर करने के नियम

दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते पिछले करीब 5 महीने से अधिक समय से बंद देशभर की मेट्रो सेवा 7 सितंबर से शुरू हो जाएगी. दिल्ली सरकार ने कोरोना काल में मेट्रो के कुछ प्रोटोकॉल्स तैयार कर लिए हैं. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया, मेट्रो स्टेशन में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर आने दिया जाएगा, मास्क कंप्लसरी रहेगा, टोकन बंद रहेगा, स्मार्ट कार्ड द्वारा ही लोग सफर कर पाएंगे. कंटेनमेंट जोन्स के स्टेशन बंद रहेंगे और कुछ और स्टेशन भी बंद रहेंगे जिसकी लिस्ट जनता को दे दी जाएगी.


उन्होंने ये भी कि कहा, अभी हम सारे प्रोटोकॉल्स को दोबारा देख रहे हैं. अभी डीएमआरसी और ट्रांसपोर्ट अधिकारियों के साथ हमारी डिटेल में मीटिंग होगी. गाइडलाइन में कहा गया है कि एक सिस्टम के तहत मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएंगी. यानी फिलहाल पहले की तरह मेट्रो में भीड़ होगी. इसके लिए एक सिस्टम बनेगा.


केजरीवाल ने मेट्रो शुरू करने के फैसले का स्वागत किया
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से लोगों के लिए सेवा शुरू करने के फैसले का स्वागत किया है. केजरीवाल ने कहा, "मैं खुश हूं कि मेट्रो को चरणबद्ध तरीके से 7 सितंबर से अपनी सेवाएं शुरू करने की इजाजत दी गई है."


इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने कहा था कि मेट्रो को एक्सपेरिमेंट के आधार पर सेवा बहाल करनी चाहिए.
डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस) अनुज दयाल के मुताबिक, "गृह मंत्रालय द्वारा अनलॉक -4 के तहत जारी नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार, दिल्ली मेट्रो 7 सितंबर से अपनी सेवाओं को सार्वजनिक रूप से फिर से शुरू कर देगी."

अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack