Sunday, 06 December 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान अघोर पीठ बाबा कीनाराम स्थल को मिला प्रधानमंत्री का आभार ज्ञापन पत्र

अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान अघोर पीठ बाबा कीनाराम स्थल को मिला प्रधानमंत्री का आभार ज्ञापन पत्र
वाराणसी: वैश्विक महामारी कोरोनॉ के दौरान रविन्द्रपुरी कालोनी स्थित अघोर शोध एवं सेवा संस्थान ,बाबा कीनाराम स्थल द्वारा आम जनता के लिए किए जा रहे सेवा भाव का वाराणसी के सांसद एवं भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी उन्मुक्त कंठ से  सराहना करते हुए आभार ज्ञापित किया. 

क्रीं कुण्ड बाबा कीनाराम स्थल के जनसेवा के लिए किए गए प्रशंसनीय कृत्यों के मोदी जी ने लिखा है कि परहित और सर्वोहित का संतोष महसूस करने की भावना हमारी संस्कृति में समाहित है ।काशी की भूमि परोपकार ,त्याग और सत्यशिक्षा की पुण्यस्थली है । यह देखना सुखद है कि काशीवासी इस विरासत को आगे ले जा रहे हैं। इस आपदा के समय बाबा कीनाराम आश्रम द्वारा गरीब,असहाय और जरूरतमंद लोगों को खाना पहुंचना,सूखे राशन की किट उपलब्ध कराना,फेस मास्क और सेनेटाइजर का वितरण हो या पशुपक्षियों के आहार की व्यवस्था करना हो ,ऐसे अनेक कार्यों को जिस निष्ठा और समर्पण से किया गया वह अतुलनीय है। मुझे विश्वास है कि देश और समाज की बेहतरी के लिए आप की संस्था इसी प्रकार समर्पित रहेगी ।विश्व के प्राचीनतम नगर काशी (वाराणसी) स्थित अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान से जुड़े सभी लोगों को भावी प्रयासों के लिए मैं हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ।
 
ज्ञातव्य हो कि कोविड-19 के कारण सम्पूर्ण लॉकडाउन अवधि के दौरान कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान, क्रीं कुण्ड शिवाला के सदस्यों द्वारा वाराणसी नगर एवं आस पास के जिलों के  क्षेत्रों में गरीब असहाय एवं दिहाड़ी मजदूरों में खाद्यान (चावल,आटा, दाल, सरसों का तेल,सब्जी,फल,दूध व बिस्कुट) एवं  भोजन पैकेट पूड़ी सब्जी प्रसाद रूप में तथा कोरोनॉ से बचाव हेतु फेस मास्क,साबुन एवं सेनेटाइजर प्रतिदिन वितरित किया गया था ।  लॉकडाउन अवधि  में  जिला प्रशासन की मदद से लगभग 350000 भोजन पैकेट जरूरतमंदों को वितरित किये गए हैं जबकि लाखों गरीब बेसहारा परिवारों  को सैकड़ो टन कच्चा खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया गया था.
 
आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से जनसेवा हेतु एक आभार ज्ञापन पत्र  प्राप्त हुआ है। जिसमें covid -19 से उत्पन्न विषम परिस्थिति में लॉकडाउन के दौरान  प्रतिदिन हमारी  संस्था द्वारा बड़े ही व्यवस्थित ढंग से शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंद प्रत्येक परिवार को खाद्यान्न सामग्री व भोजन वितरित किया गया। उक्त आभार वाराणसी जनपद में कीनाराम आश्रम के सदस्यों द्वारा दी गयी सेवाओं के लिए मिला है। माननीय प्रधानमंत्री ने अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान के लोक कल्याणकारी कार्यों की सराहना करते हुए अपने पत्र में लिखा है कि इस संस्था ने स्वेच्छा से आगे बढ़कर समाज के प्रति अपने दायित्यों का निर्वहन किया है जो अभूतपूर्व है ।
अन्य धर्म-अध्यात्म लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack