Tuesday, 20 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस को बताया चीनी वायरस

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 25, 2020, 17:45 pm IST
Keywords: US President Donald Trump   America   Narendra Modi   Namaste Trump   अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप   
फ़ॉन्ट साइज :
अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस को बताया चीनी वायरस

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से अग्रिम मोर्चे पर निपट रहे यौद्धाओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अमेरिकियों को इस चीन के वायरस को दूर करना है और यह हो भी रहा है. ट्रंप ने ओवल कार्यालय में डॉक्टरों, नर्सों, दमकल कर्मियों, पुलिसकर्मियों और डाक विभाग के कर्मियों से बात की, जिसका एक वीडियो भी जारी किया गया है.


ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस को बताया चीनी वायरस


यह पहला मौका नहीं है जब ट्रंप ने कोरोना वायरस को ‘‘चीनी वायरस’’ कहा है. ट्रंप ने इस महामारी से लड़ने वाले यौद्धाओं को अपना ‘‘दोस्त’’ और ‘‘बेहतरीन कर्मी’’ बताया, जो कोविड-19 से निपटने में अमेरिका की मदद कर रहे हैं.


राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ हम इसे चीन के वायरस के अलावा और बहुत कुछ भी बुला सकते हैं. मैं उन सब नामों की बात नहीं करना चाहता, क्योंकि कुछ लोग इसका बुरा मान सकते हैं. लेकिन अब जो है वो है.’’


उन्होंने आगे कहा कि ‘ये लोग महान हैं. डॉक्टर, नर्स, दमकल कर्मी, पुलिस कर्मी. हम आप सभी का शुक्रया अदा करना चाहते हैं. आप लोगों ने बेहतरीन काम किया है. हम आप सभी का और उन सभी लाखों लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, जिनका आप प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.’’


ट्रंप ने ‘रिपब्लिकन नेशनल कंवेन्शन’ के पहले दिन प्रसारित हुए इस वीडियो में कहा, ‘‘मैं नर्सों, डॉक्टरों और सभी के लिए हूं. हमें इस चीनी वायरस को दूर करना होगा और यह हो भी रहा है.’’ अमेरिका में 24 अगस्त तक 50 लाख से अधिक कोविड-19 के मामले थे. वहीं इस घातक वायरस से 1,70,000 लोगों की जान भी जा चुकी है.

अन्य अमेरिका लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack