Tuesday, 20 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कोरोना काल में नौकरी ढूंढना होगा आसान

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 20, 2020, 10:09 am IST
Keywords: Google   Google India   Google Search   Google Search  
फ़ॉन्ट साइज :
कोरोना काल में नौकरी ढूंढना होगा आसान

दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी गूगल भारत में एक ऐप लेकर आ रही है, जिसकी मदद से लोगों को नौकरी ढूंढने और उसके लिए अप्लाई करने में आसानी होगी. इस एंड्रायड ऐप का नाम 'कोरमो जॉब्स' होगी. गूगल के इस ऐप के जरिए देशभर में खाली पदों को तलाशने में मदद मिलेगी.


रोजगार तलाश रहे लोगों के लिए होगा मददगार
कंपनी ने पिछले साल गूगल पे के तहत रोजगार तलाश करने वालों को जोड़ने के लिए 'जॉब्स' पेश किया था. इसमें घरों तक सामान और सेवाएं पहुंचाने वाली कंपनियों, खुदरा और होटल जैसे उद्योगों में अवसरों को रखा जाता था. अब इस पेशकश को नए रूप में 'कोरमो जॉब्स' के रूप में लाया जाएगा.


भारत से पहले यहां लॉन्च हो चुका है ऐप
गूगल के रीजनल मैनेजर और ऑपरेशन हैड (कोरमो जॉब्स) बिके रसेल ने कहा कि 'जॉब्स' को 2018 में मूल रूप से बांग्लादेश में पेश किया गया था और उसके बाद इंडोनेशिया में 'कोरमो जॉब्स' ब्रांड के तहत पेश किया गया. पिछले साल गूगल ने, गूगल पे ऐप पर 'जॉब्स एज ए स्पॉट' ब्रांड के अंतर्गत इसी प्रकार की पेशकश की थी.


ऐप पर 20 लाख से ज्यादा जॉब की जानकारी
उन्होने एक ब्लॉगस्पॉट में लिखा है कि जोमैटो और डुनजो जैसी कंपनियां इस सेवा का उपयोग कर जरूरी कुशलता, अनुभव और स्थान विशेष की जरूरत के अनुसार उम्मीदवार तलाशने में सफल रही हैं. इस प्लेटफॉर्म पर 20 लाख से अधिक सर्टिफाइड जॉब की जानकारी दी गई थी.


कोरोना काल में जॉब दिलाना है मकसद
रसेल ने कहा, "इससे उत्साहित और महामारी के बाद रोजगार उपलब्ध कराने में मदद के इरादे से हम भारत में ‘कोरमो जॉब्स एंड्रॉयड ऐप’ ला रहे हैं. इससे नौकरी तलाश करने वालों को मदद मिलेगी और वे भारत में अपनी पसंद की नौकरियां तलाश कर सकेंगे और आवेदन कर सकेंगे," उन्होंने यह भी कहा, "कंपनी नई विशेषताएं और रोजगार जोड़ने के लिये इसमें निवेश जारी रखेगी ताकि जरूरतमंद लोगों को इस सुविधा का पूरा लाभ हो सके".

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack