Wednesday, 28 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए दान किए 1 करोड़ रूपए

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 18, 2020, 17:56 pm IST
Keywords: Akshay Kumar   Donated 1 Crore   Assam Flood   Relif Fund   Assam State   अक्षय कुमार   बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार  
फ़ॉन्ट साइज :
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए दान किए 1 करोड़ रूपए

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने एक बार फिर से दरियादिली दिखाते हुए असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए 1 करोड़ रुपए का दान किया है. इसके लिए असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने ट्वीट के जरिए खिलाड़ी कुमार का शुक्रिया अदा किया है. सीएम सोनोवाल ने ट्वीट कर लिखा, "असम में बाढ़ राहत के लिए एक करोड़ के अपने योगदान के लिए अक्षय कुमार जी को धन्यवाद. आपने संकट के समय हमेशा सहानुभूति दिखाई है और समर्थन किया है. असम के एक सच्चे दोस्त के रूप में, वैश्विक क्षेत्र में अपनी महिमा को बढ़ाने के लिए भगवान आप पर आशीर्वादों की वर्षा करें."


जुलाई 2020 में एक समय तो असम के 33 में से 33 जिले बाढ़ के पानी से डूब गए थे. बाढ़ के कारण लगभग 28 लाख लोग प्रभावित हो गए थे. बाढ़ के कारण राज्य में हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए, फसलें तबाह हो गईं और कई स्थानों पर सड़कें और पुल टूट गए. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अन्य सरकारी एजेंसियों और स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर बाढ़ राहत के अभियान में लगा हुआ है.

गौरतलब है कि असम में बाढ़ की वजह से हालात बिगड़े एक महीने से ज्यादा हो चुके हैं. बीते महीने आई भीषण बाढ़ से 30 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए. बिहार भी बाढ़ से जूझ रहा है. इस वक्त भारत के कई राज्यों में भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं. विशेष रूप से महाराष्ट्र में अत्यधिक वर्षा की वजह से बांध ओवरफ्लो हो रहे हैं. इसे देखते हुए पुणे के खड़गवासला बांध से पानी छोड़ना पड़ा है.

 

इसके साथ ही आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार ने देश के किसी भी प्रांत के लिए यूं मदद का हाथ आगे बढ़ाया है, बल्कि अक्सर ही अक्षय कुमार अपने चैरिटी के काम के लिए सुर्खियों में रहते हैं.

अन्य आपदा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack