Sunday, 29 November 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

मानसून तथा कारवां पर्यटन का प्रोत्‍साहन: इनफ्लुएन्‍सर द्वारा पर्यटन स्‍थलों की विशेषताओं का अवलोकन 

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 17, 2020, 16:57 pm IST
Keywords: Madhay Pradesh Tourism   #intezaarkhatamhua   Madhya Pradesh Tourism Roadtrip   Madhya Pradesh Tourism Board   मध्य प्रदेश पर्यटन   मानसून तथा कारवां पर्यटन   
फ़ॉन्ट साइज :
मानसून तथा कारवां पर्यटन का प्रोत्‍साहन: इनफ्लुएन्‍सर द्वारा पर्यटन स्‍थलों की विशेषताओं का अवलोकन 
मध्य प्रदेश पर्यटन द्वारा पर्यटकों में पर्यटन के प्रति विश्वास जगाने, मानसून पर्यटन से लोगो को जोड़े रखने तथा मानसून के दौरान राज्‍य के प्रमुख पर्यटन स्थलों जैसे अमरकंटक, पंचमढ़ी, मांडू, ओरछा, तामिया, भेड़ाघाट, एवं राज्‍य के समस्‍त राष्ट्रीय उद्यान की विशेषता से पर्यटकों को अवगत कराने हेतु "#IntezaarKhatamHua" अभियान शुरू किया गया।
 
भोपाल और इंदौर से 5-6 दिनों की सड़क यात्राएं तैयार की गई हैं, तथा इनफ्लुएन्‍सरों की दो टीम बनाकर भोपाल तथा इंदौर से कारवान से मानसून के दौरान राज्‍य के प्रमुख गंतव्य स्‍थलों की विशेषताओं का अवलोकन कर इन विशेषताओं से पर्यटकों को अवगत करने हेतु रवाना किया गया ताकि ये टीमें राज्‍य के मनोरम दृश्यों का आनंद लेते हुए एक आरामदायक यात्रा कर सकें तथा पर्यटकों को मध्‍यप्रदेश के मानसून गंतव्‍यों की भव्‍य सुन्‍दरता का परिचय कराते हुए इन पर्यटन स्‍थलों के सुगम व सुरक्षित होने की जानकारी पर्यटकों को प्रदान कर सकें। भोपाल से शुरू होने वाली यात्रा में भोपाल, अमरगढ़ फॉल्स, भीमबेटका, तवा, मड़ई, पचमढ़ी, तामिया, पातालकोट, पेंच गंतव्‍यों को शामिल किया गया है। इसी तरह इंदौर से आने वाली टीम इंदौर, पातालपानी, चुहिया डैम, जाम गेट, वनचू पॉइंट, जनपव, मांडू, महेश्वर, महेश्वर ओंकारेश्वर, सैलानी गंतव्‍यों का भ्रमण करेंगी। 
 
यात्रा को दोनों टीमों द्वारा यात्रा वृत्तांत के रूप में प्रलेखित किया जाएगा। इनफ्लुएन्‍सर अपने पृष्ठों के माध्यम से अपने व्यक्तिगत ब्लॉग पोस्ट करेंगे। दोनों इनफ्लुएन्‍सरों के भ्रमण की एक संकलित फिल्म का निर्माण कर मध्‍य प्रदेश पर्यटन के सोशल मीडिया हैंडल पर जारी की जाएगी। साथ ही यात्रा के दौरान खींची गई तसवीरों को भी सोशल मीडिया में प्रकाशित किया जाएगा। ताकि इन यात्रावृतान्‍त को पर्यटकों तक पहुचाया जा सकें और अधिक से अधिक पर्यटकों को पर्यटन हेतु मध्‍य प्रदेश में आने के लिए प्रोत्‍साहित किया जा सके।
अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack