Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बेंगलुरु हिंसा में अबतक तीन लोगों की मौत, 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 12, 2020, 12:38 pm IST
Keywords: Bangalore Violence   Bangalore BJP MLA   Bangalore   Bangalore Violence  
फ़ॉन्ट साइज :
बेंगलुरु हिंसा में अबतक तीन लोगों की मौत, 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया

बेंगलूरु: बेंगलूरु में एक विधायक के भांजे की फेसबुक पोस्ट के बाद हिंसा हो गई. ग़ुस्साई भीड़ ने विधायक के घर और थाने पर हमला कर दिया. पुलिस की फायरिंग में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई. एक एडिश्नल कमिश्नर समेत 60 लोग घायल हुए हैं. वहीं पोस्ट लिखने के आरोप में कर्नाटक के विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति के भांजे को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही इस मामले में अबतक 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल आरोप है कि विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भांजे ने पैगंबर मोहम्मद साहब के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखी थी. ये ख़बर फैलने के बाद शाम साढ़े 7 बजे के क़रीब मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों की भीड़ उनके घर के बाहर जमा हो गई.

बवाल बढ़ता देख आख़िर में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. इस फायरिंग में दो लोगों की जान चली गई. पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले विधायक के भांजे को गिरफ़्तार कर किया है. हिंसा की इस घटना के ख़िलाफ़ कर्नाटक के अमीर-ए-शरीयत ने भी शांति की अपील की है. राज्य के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा है कि हिंसा में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

बेंगलुरु हिंसा को लेकर बीजेपी के प्रवक्ता और IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मुस्लिम-दलित एकता का नारा देने वालों पर निशाना साधा है. अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि बेंगलुरु में जो हो रहा है उससे भीम-मीम की एकता के मनगढंत नारे के लिए 2 मिनट का मौन रखा जाए. कांग्रेस के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति जिनका घर जलाया गया है, वो दलित हैं. जिस सीट से वो विधायक हैं, वो रिज़र्व सीट है

बेंगलुरु में कल रात हुई बहुत बड़ी हिंसा के मामले में पुलिस ने एक सौ दस लोगों को गिरफ्तार किया है. इस हिंसा में दो लोगों की मौत हुई है और एक एसीपी सहित साठ पुलिसवाले घायल हुए हैं. हिंसा की अब तक जो तस्वीरें आयी हैं उन्हें देखने से तो यही लग रहा है कि हिंसा को सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया गया है.



बेंगलुरु में हिंसा की तस्वीरों के बीच एक वीडियो वायरल हुआ है जहां एक मंदिर को बचाने के लिए कुछ युवकों ने ह्यूमन चेन बनाया है. सोशल मीडिया पर इन लोगों की खूब तारीफ हो रही है. इसी वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा है कि जो लोग दोषी हैं उन्हें ना बख्शा जाए लेकिन बेंगलुरु में जो कुछ ऐसा भी हुआ है जिसे देखा जाना चाहिए.
अन्य घटनाएं लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल