Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कोरोना की स्थिति पर PM मोदी की वर्चुअल बैठक शुरू

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 11, 2020, 12:26 pm IST
Keywords: PM Modi   Narendra Modi   Modi   देश में कोरोना की स्थिति गंभीर  
फ़ॉन्ट साइज :
कोरोना की स्थिति पर PM मोदी की वर्चुअल बैठक शुरू

दिल्ली: देश में कोरोना की स्थिति गंभीर होती जा रही है. पिछले 25 दिनों में 12 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज बढ़े हैं. इस बीच कोरोना वायरस की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चर्चा कर रहे हैं. पीएम मोदी दस सबसे प्रभावित राज्यों आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर रहे हैं.


बैठक में मुख्यमंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव भी हिस्सा ले रहे हैं. केंद्र की तरफ से कैबिनेट सचिव, केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव बैठक में शामिल हैं. पीएम सभी मुख्यमंत्रियों से उनके राज्य में कोरोना स्थिति पर जानकारी ले रहे हैं.


देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 22.68 लाख
स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 22 लाख 68 हजार 675 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 45,257 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लाख 83 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 53 हजार नए मामले सामने आए और 871 मौतें हुईं. इनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 6 लाख 40 हजार है. आंकड़ों के मुताबिक, मृत्यु दर गिरकर 1.99 फीसदी पर आ गई है.


कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल