Thursday, 24 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अयोध्या भूमि पूजन की पूरी खबरेंः LIVE UPDATE

टीम जनता जनार्दन , Aug 05, 2020, 12:16 pm IST
Keywords: Ram Temple   Ayodhya Shree Ram Temple   Ayodhya Shree Ram Janmbhumi   Ayodhya Bhumi Pujan Live   Ayodhya UP  
फ़ॉन्ट साइज :
अयोध्या भूमि पूजन की पूरी खबरेंः LIVE UPDATE अयोध्या: अयोध्या में आज इतिहास रचा गया है.वर्षों तक अदालत में मामला चलने के बाद आज अयोध्या में राम मंदिर की नींव पड़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया है. पीएम ने सबसे पहले अयोध्या पहुँच कर हनुमान गढ़ी में पूजा की, जिसके बाद उन्होंने रामलाल के दर्शन भी किए.भूमि पूजन के दौरान मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ समेत अन्य कुछ मेहमान शामिल रहे.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया भूमि पूजन अयोध्या में हनुमानगढ़ी दर्शन पुजन के बाद प्रधानमंत्री ने भूमि पूजन के साथ एक चांदी की ेेईट रखी।यह एक अविस्मरणीय पल है जो आज का दिन भगवान राम की श्रद्धा रखने वाले लोगो के लिए होगा।

अयोध्या में आज के दिन चप्पे चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था तैनात हैं और यह सुरक्षा कई मायनों में इस लिए भी खास है कि इस पल का इंतजार देश कर रहा था और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह मानते है कि भगवान राम ही प्रेरणा है जो एक सद्भाव की युक्ति हैं।जो मर्यादा पुरुषोत्तम है।

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले सभी संत समाज का स्वागत किया वहीं उमा भारती का भी स्वागत मुख्यमंत्री यूपी योगी आदित्यनाथ ने किया।

अयोध्या में आने के लिए जिनको न्यौता मिला सिर्फ उसको कार्ड देखकर अकेले प्रवेश दिया जा रहा कारण कोरोना महामारी का संक्रमण भी है।उन्ही मेहमानों को न्यौता दिया गया जिनकी भूमिका अहम मानी गई है।

पूरे अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया हैै।इसके अलावा यह सुरक्षा एसपीजी के हाथों में चार दिन पहले ही चली गयी थी सुरक्षा ,कोरोना और श्रद्धा के साथ प्रभु श्रीराम का भूमि पूजन सफल हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाष्टांग दंडवत कर भूमि को प्रणाम किया व अपराजिता की पौधे भी लगाये।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धोती और कुर्ता पहने हुये अयोध्या पहुंचे हुये है।
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack