Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पुलिस दस्ते पर नक्सली हमला, 10 शहीद

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 20, 2011, 11:07 am IST
Keywords: Chhattisgarh   Naxal attack   Police convoy   10 killed   Trap   Police party   Maoists   छत्तीसगढ़   नक्सली   पुलिस दस्ते   घात लगाकर हमला   10 शहीद   
फ़ॉन्ट साइज :
पुलिस दस्ते पर नक्सली हमला, 10 शहीद रायपुर: छत्तीसगढ़ के घने जंगली इलाके में शुक्रवार शाम नक्सलियों ने एक पुलिस दस्ते पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें नौ पुलिसकर्मी शहीद हो गए और एक नागरिक की मौत हो गई।

नक्सलियों ने उस ट्रैक्टर को उड़ा दिया जिस पर सवार होकर पुलिसकर्मी शिविर की ओर लौट रहे थे। नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी भी की।

राज्य सरकार बीजापुर जिले स्थित हमला-स्थल पर अतिरिक्त बल भेज रही है और घायलों को वहां से लाने का प्रयास कर रही है।

बीजापुर के पुलिस प्रमुख आर.एन. दास ने फोन पर कहा, "बीजापुर जिले के जंगलों में दर्जनों पुलिसकर्मियों पर जबर्दस्त हमला किया गया। हम हमला-स्थल पर अतिरिक्त बल भेजने का प्रयास कर रहे हैं। घना जंगली इलाका होने के कारण कठिनाई हो रही है।"

हमला-स्थल रायपुर से लगभग 500 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है।

हमला शाम के समय किया गया जब दर्जनों पुलिसकर्मी जंगली भू-भाग से पैदल और एक ट्रैक्टर में लौट रह थे। ट्रैक्टर को बम से उड़ा दिया गया और उसके टुकड़े-टुकड़े हो गए।

हमला बीजापुर के भोपालपटनम इलाके में हुआ। वहां तैनात एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों को सुनियोजित तरीके से घेर लिया और उन पर घात लगाकर हमला किया।

अधिकारी ने आईएएनएस से फोन पर कहा, "भारी अस्त्रों से लैस नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों को सभी तरफ से घेर लिया।"

उन्होंने कहा कि कुछ पुलिसकर्मी अपना राशन लेकर ट्रैक्टर से जा रहे थे। इनमें से कुछ नि:शस्त्र थे और कुछ सादी वर्दी में थे। वे छुट्टी से लौट रहे थे।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (नक्सल विरोधी अभियान) रामनिवास ने रायपुर में संवाददाताओं से कहा, "हम वास्तविक स्थिति का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं, क्योंकि अतिरिक्त बल को वहां पहुंचने में कठिनाई हो रही है।"

उन्होंने कहा कि वहां दो मुठभेड़ हुई जिनमें से पहला कामयाब रहा, लेकिन दूसरी में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल नवानेय तथा मुख्य सचिव पी. जॉय ओमन के साथ आपातकालीन बैठक की जिसमें गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मियों की मदद के लिए हरसंभव उपायों पर चर्चा की।
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल