Saturday, 08 August 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

देश में पहली बार एक्टिव केस से ज्यादा हुई ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 10, 2020, 17:26 pm IST
Keywords: देश में कोरोना वायरस   Covid 19 Case India   Corona Virus India  
फ़ॉन्ट साइज :
देश में पहली बार एक्टिव केस से ज्यादा हुई ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या

दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक राहत देने वाली खबर सामने आई है. अब भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या एक्टिव केस से ज्यादा हो गई है. ऐसा पहली बार हुआ है. इसका मतलब है कि देश में अब कोरोना मरीज़ों का रिकवरी रेट 50 प्रतिशत के पार हो गया है.


देश में कोरोना के आंकड़े


देश में फिलहाल कोरोना मरीज़ों की संख्या 2 लाख 76 हज़ार 583 हो गई है. इसमें एक लाख 33 हज़ार 632 एक्टिव केस हैं. जहां अभी तक इस महामारी से 7,745 लोगों की मौत हुई है, वहीं एक लाख 35 हज़ार 205 लोग इस संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. वहीं एक मरीज़ देश छोड़कर चला गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।


लगातार छठे दिन आए कोरोना के 9,500 से अधिक मामले


बुधवार सुबह देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के लगभग 10,000 नए केस सामने आए. भारत में लगातार छठे दिन कोरोना के 9,500 से अधिक मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटो में इस संक्रमण के कारण 279 लोगों की मौत हुई.


इन आकंड़ो से लोगों को उम्मीद मिलनी चाहिए- डॉ. नीरज गुप्ता


दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में क्रिटिकल केयर एंड स्लीप मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ. नीरज गुप्ता ने कहा कि आंकड़ों के अनुसार देश में अधिक से अधिक मरीज़ स्वस्थ हो रहे हैं, जो कि इस वैश्विक रुख के अनुरूप है कि कोरोना वायरस के 80 प्रतिशत से अधिक मरीजों में बीमारी के मामूली लक्षण दिखने की संभावना होती है और वे शत-प्रतिशत स्वस्थ हो जाते हैं।


उन्होंने आगे कहा कि इन आकंड़ो से भारत के उन लोगों को उम्मीद मिलनी चाहिए, जिन्हें इस संक्रमण के कारण मौत का डर है. लोगों को ज्यादा से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए.


कोरोना से बुरी तरह प्रभावित होने वाला भारत पांचवां देश


जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ो के मुताबिक अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन के बाद भारत कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित होने वाला पांचवां देश है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack