वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर को खोलने की तैयारियां पूरी, 8 जून से श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे

अमिय पाण्डेय , Jun 04, 2020, 18:36 pm IST
Keywords: Kashi   Kashi Vishwnath Temple Varanasi   Baba Vishwnath Temple   Varanasi News   बाबा विश्वनाथ मंदिर  
फ़ॉन्ट साइज :
वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर को खोलने की तैयारियां पूरी, 8 जून से श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे वाराणसी: इस वक्त की बड़ी खबर आस्था में विश्वास रखने वाले वह श्रद्धालु के लिए है जो बाबा विश्वनाथ मंदिर  के दर्शन पूजन करने के लिए उत्साहित है और लम्बे समय से लोगो की मांग थी की बाबा विश्वनाथ का गर्भ गृह का दर्शन भक्तो द्वारा  किया जा सके  अनलॉक-1 को लेकर केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार, 8 जून से सभी धार्मिक स्थल खुल जाएंगे. इसको लेकर वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर को खोलने की तैयारी की जा रही हैं और पुरे विश्वनाथ मंदिर परिसर को सेनटाइज किया जा रहा है .कोरोना काल में श्रद्धालु कैसे बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे, इसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. 

गर्भगृह में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित होगा.काशी के विश्वनाथ मंदिर परिसर में 2 मीटर की दूरी पर गोल मार्किंग की गई है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा सके और भक्तो के बीच दुरी बना रहे .इसके साथ ही, मंदिर परिसर में होने वाले प्रत्येक पांच आरती के पहले सैनेटाइजिंग की भी व्यवस्था है.

प्रत्येक द्वार पर सैनेटाइजिंग मशीन लगाई गई है, जिससे होकर बाबा के  भक्त गुजरेंगे. मंदिर परिसर में श्रद्धालु बिना मास्क के प्रवेश नहीं कर सकेंगे और मंदिर समिति से जुड़े पुजारी भी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे. किसी को भी फूल माला आदि छूने की अनुमति नहीं होगा.मंदिर के दोबारा खुलने को लेकर अभी तक प्रदेश सरकार के आदेश का इंतजार है, लेकिन मंदिर परिसर खोलने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.
अन्य धर्म-अध्यात्म लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack