राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद की शुभकामनाएं

जनता जनार्दन संवाददाता , May 25, 2020, 11:03 am IST
Keywords: Eid Ul Fiter   President KOVIND   PM Narendra Modi   Eid 2020   कोरोना वायरस   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी   राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  
फ़ॉन्ट साइज :
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद की शुभकामनाएं

दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि यह विशेष पर्व करुणा और सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाएगा. वहीं राष्ट्रपति ने कहा कि इस मुबारक मौके पर ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर लिखा, ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है। ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियां साझा करने की प्रेरणा मिलती है. आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

पीएम मोदी ने कहा, ''ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं. यह विशेष पर्व करुणा, भाईचारे और सौहार्द की भावना को आगे बढ़ाए. सभी स्वस्थ और समृद्ध हों.''

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन के बीच देश आज ईद का त्योहार मना रहा है. इस मौके पर लोग एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे हैं. कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए देश में लॉकडाउन लागू है और मस्जिदों समेत तमाम धार्मिक स्थल बंद हैं. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घर पर ही ईद की नमाज अदा करने का आग्रह किया है.

 

दिल्ली के प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से अपील की कि वे ईद मनाते समय सामाजिक मेलजोल से दूरी के नियम पर अमल के साथ-साथ लॉकडाउन नियमों का पालन करें.

अन्य त्यौहार लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack